Breaking News
Home / राजनीति / इजरायल चुनाव में बड़ा उलटफेर, नेतन्याहू ने मांगा विपक्ष का समर्थन

इजरायल चुनाव में बड़ा उलटफेर, नेतन्याहू ने मांगा विपक्ष का समर्थन

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आम चुनावों में बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाए हैं. बताया जा रहा है कि वो कुछ सीटों से पिछड़ चुके हैं. हालांकि नतीजे अभी तक पूरी तरह से नहीं आए हैं. लेकिन उससे पहले ही खबर आई है कि नेतन्याहू ने अपने प्रतिद्वंदी बेनी गैंट्ज से अपील की है कि वो उनके साथ मिलकर सरकार बनाने में मदद करें. उन्होंने साफ किया है वो तीसरे चुनाव की ओर नहीं देख सकते.

 

इजरायल की कुल 120 सीटों में से गेंट्ज ब्लू और व्हाइट पार्टी 33 सीटों पर टिकी है. वहीं नेतन्याहू की पार्टी लिकुड एक सीट से पिछड़ती दिख रही है. यहां के आम चुनावों के 95 प्रतिशत वोटों की गिनती हो चुकी है.

नेतन्याहू ने इस मौके पर कहा, चुनाव के दौरान मैंने लोगों से अपील की थी कि एक स्थिर सरकार बनाने में मदद करें. लेकिन दुख की बात है कि चुनाव के नतीजे बता रहे हैं कि ये मुमकिन नहीं है. राइट विंग गठबंधन बनाने में नाकाम रही, इसीलिए ये हालात बने.

 


 

 

उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी से समर्थन मांगने पर कहा, मैंने बेनी गेट्ज को साथ मिलकर सरकार बनाने को कहा है. ये हम दोनों पर निर्भर करता है कि एकजुट होकर सरकार बनाएं. पूरा देश हमसे उम्मीदें रखता है. हम दोनों पर भरोसा करता है. हम एक साथ मिलकर काम कर सकते हैं. आज हम दोनों किसी भी समय मुलाकात करेंगे. यह वक्त ऐसा है कि हम दोनों की मुलाकात जरूरी हो गई है. हम तीसरे चुनाव के बारे में नहीं सोच सकते हैं.

कुछ ही देर बाद इजरायल में आम चुनाव के पूरे नतीजे सामने आएंगे, जिसके बाद नेतन्याहू और बेनी गेट्ज की मुलाकात हो सकती है.

WRITTEN BY: Heeta Raina

 

https://www.youtube.com/watch?v=Vf7CLy0kB5g&t=31s

About News10India

Check Also

भाजपा की ‘ट्रैक्टर रैली’ बनी आकर्षण का केंद्र

सड़कों पर सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर और हजारों की संख्या में किसान भाइयों को …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com