Breaking News
Home / ताजा खबर / कश्मीर: पुलवामा मुठभेड़ में हिजबुल के दो आतंकी ढेर, मारा गया रियाज नायकू का करीबी इरफान

कश्मीर: पुलवामा मुठभेड़ में हिजबुल के दो आतंकी ढेर, मारा गया रियाज नायकू का करीबी इरफान

सेंट्रल डेस्क सिमरन गुप्ता:-   दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को देर शाम से शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने मंगलवार सुबह तक दो आतंकियों को ढेरकर दिया। कल रात सेना ने एक आतंकी को मार गिराने में सफलता पाई थी। वहीं अंधेरा होने की वजह से ऑपरेशन रोक दिया गयाथा। लेकिन घेरा सख्त रखा गया और सुबह दोबारा ऑपरेशन शुरू किया गया।   पुलवामा जिले के पछाड़ द्रबगाम इलाके से सोमवार कीदेर शाम सुरक्षा बलों की पेट्रोलिंग पार्टी गुजर रही थी। इस दौरान वहां मौजूद आतंकियों ने सुरक्षाबलों के वाहन पर ताबड़तोड़ फायरिंगकी। जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई।


 

मारे गए आतंकियों में से हिजबुल का इरफान अहमद नायरा रियाज नायकू का करीबी था। वह साल 2016 से आतंकी गतिविधियों मेंसंलिप्त था। वहीं मारा गया एक अन्य आतंकी इरफान राथर 2017 से सक्रिय था।

वहीं अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद हिंसक प्रदर्शन के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार उत्तरीकश्मीर के कुपवाड़ा जिले में तंगधार के बागीमेहताब इलाके के बशीर अहमद कुरैशी को रविवार को गिरफ्तार किया गया। उसेछानपोरा इलाके से पकड़ा गया।


 

पुलिस ने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार वह श्रीनगर में विशेषकर सौरा इलाके के आंचर में देशविरोधी हिंसक प्रदर्शन में शामिलथा। प्रारंभिक जांच में पाया गया कि उसका अलगाववादियों से नाता था।

पुलिस और सुरक्षा बलों पर पथराव करने और देशविरोधी प्रदर्शन करने के लिए युवकों को उकसाने में उसकी अहम भूमिका थी। उसनेगैरकानूनी बैठकें और हिंसक प्रदर्शन आयोजित करने में भी भूमिका निभाई। इस मामले में जांच जारी है।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com