Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / बिहार के सीएम नीतीश कुमार को क्यों लगता है कि 2024 से पहले लोकसभा चुनाव हो सकते हैं

बिहार के सीएम नीतीश कुमार को क्यों लगता है कि 2024 से पहले लोकसभा चुनाव हो सकते हैं

नीतीश कुमार ने ग्रामीण विकास विभाग के एक समारोह के दौरान मार्च-अप्रैल 2024 में समय से पहले लोकसभा चुनाव की संभावना साझा की।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बड़े दावे के दो दिन बाद कि लोकसभा चुनाव 2024 के कार्यक्रम से पहले हो सकते हैं, जनता दल (यूनाइटेड) प्रमुख ने अपनी भविष्यवाणी के पीछे का कारण बताया है। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भाजपा एकजुट विपक्ष के प्रसार और ताकत को कम करने के लिए समय से पहले लोकसभा चुनाव कराने का विकल्प चुन सकती है।
उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "केंद्र सरकार के पास बहुमत है और जाहिर तौर पर लोकसभा चुनाव समय से पहले करा सकती है। वे (भाजपा) सोच सकते हैं कि आने वाले समय में विपक्षी एकता उन्हें प्रभावित कर सकती है, इसलिए यह (लोकसभा) चुनाव समय से पहले करा सकती है।" शुक्रवार को।

अगले साल मार्च-अप्रैल में आम विधानसभा चुनाव होने हैं।

यह बयान 2024 के चुनावों के लिए रोडमैप तैयार करने के लिए 23 जून को पटना में होने वाली महत्वपूर्ण विपक्षी बैठक से कुछ दिन पहले आया है। भाजपा के पूर्व सहयोगी कुमार केंद्र के खिलाफ एक संयुक्त मोर्चा बनाने में सबसे आगे रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'इसलिए आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए सभी विपक्षी दलों को साथ आना चाहिए। हमें 23 जून की बैठक के बाद तैयारी शुरू कर देनी चाहिए।'

About Swati Dutta

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com