Breaking News
Home / ताजा खबर / केंद्र सरकार के खिलाफ दीदी का धरना।

केंद्र सरकार के खिलाफ दीदी का धरना।


सेंट्रल डेस्क दीपक खाम्बरा-  पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले देश में राजनीतिक उठापटक जारी है। यहां एक-दूसरे की धुर-विरोधी माने जाने वाली केंद्र सरकार और ममता सरकार आमने सामने है। साल 2013 के बहुचर्चित शारदा चिटफंड मामले में कार्रवाई करने के लिए CBI रविवार शाम को कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर पहुंची थी, तो कोलकाता पुलिस ने CBI के अधिकारियों को हिरासत में ले लिया। सीबीआई के करीब 40 अफसर राजीव कुमार के घर पहुंचे थे, जिसमें से 5 को पुलिस ने हिरासत में लिया था, लेकिन कुछ समय बाद छोड़ दिया था।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

FACEBOOK

इस घटना के बाद से ही मोदी सरकार के खिलाफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता के मेट्रो चैनल पर धरने पर बैठी हैं और लगातार बीजेपी पर जमकर हमला बोल रही हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि देश और लोकतंत्र को बचाना है तो मोदी को लोकसभा में हराना होगा। ममता धरना स्थल पर बैठकर ही कैबिनेट की बैठक कर रही हैं और साथ में फाइलें भी साइन कर रही हैं। ममता का कहना है कि ये धरना 8 फरवरी तक चलेगा। उसके बाद भी धरना जारी रहेगा लेकिन माइक का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा क्योंकि 8 फरवरी से राज्य में बोर्ड की परीक्षा शुरु हो रही है। बता दें कि आज ही पश्चिम बंगाल का बजट भी पेश होना था, लेकिन ममता ने धरना स्थल से ही विधानसभा सत्र को संबोधित किया।

इस घमासान में ममता को विपक्षी दलों का भी पूरा सहयोग मिल रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने ममता का समर्थन किया है। कोलकाता पुलिस और CBI के बीच मामला फंसता ही जा रहा है। सोमवार दोपहर कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर पंकज श्रीवास्तव को समन भेजा है। पुलिस ने उनपर केस को गुमराह करने का आरोप लगाया है। वहीं राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने गृह मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

TWITTER

सीबीआई आज बंगाल की ममता सरकार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची, जहां उसे सुप्रीम कोर्ट की ओर से झटका लगा। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इस मामले की सुनवाई अब कल होगी, तब तक सभी पक्ष सबूत एकत्रित करें। वहीं सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि कमिश्नर के खिलाफ सबूत लाएं, कल इस मामले में सुनवाई होगी। बता दें कि शारदा चिटफंड देश के चर्चित मामलों में से एक है। इस कंपनी ने आम लोगों को 34 गुना रकम करने का वादा किया गया था और लोगों से पैसे ठग लिए थे। इस मामले में 40 हजार करोड़ रुपये का घोटाला हुआ था। कोलकाता पुलिस के कमिश्नर राजीव कुमार ने इस मामले में बनी एसआईटी की अगुवाई की थी। सीबीआई का कहना है कि मामले से जुड़े कुछ जरूरी दस्तावेज राजीव कुमार के पास हैं।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com