Breaking News
Home / ताजा खबर / सर्वे में तीसरी बार मोदी सरकार!

सर्वे में तीसरी बार मोदी सरकार!

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी पार्टीयों ने कमर कस ली हैं। हाल ही में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को रोकने के लिए इंडिया गठबंधन का निर्माण हुआ हैं। जिसे 24 की लड़ाई में रोमांच आ गया हैं। इंडिया टीवी सीएनएक्स ने इंडिया गठबंधन बनने के बाद एक सर्वे किया है, जिसके आंकड़े पिछले हफ्ते जारी किए गए।

आंकडें साफतौर पर बीजेपी के एनडीए गठबंधन की तीसरी बार फिर से सरकार बनाते दिखाई दें रहें हैं। वहीं INDIA गठबंधन का बहुमत के पास भी नहीं दिख रहा हैं। सर्वे में एनडीए को 318 सीटें मिलने का अनुमान है जबकि अकेले बीजेपी को 290 सीट मिलने का अनुमान है। वहीं, कांग्रेस समेत विपक्षी गठबंधन इंडिया को कुल 543 लोकसभा सीटों में 175 सीट पर जीत मिलने का अनुमान है।

बात अगर वोट शेयर की करें तो इंडिया गठबंधन को 24.9 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है। बीजेपी को अकेले 42.5 प्रतिशत वोट शेयर मिल सकता है.। जबकि अन्य पार्टियों को करीब 33 फीसदी वोट शेयर मिलने का अनुमान है।

इसके अलावा ममता बनर्जी की टीएमसी को 29 सीट मिलने का अनुमान है। केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को 10 सीट मिल सकती है। बिहार की आजेडी को 7 सीटें, जेडीयू को 7 सीट मिलने का अनुमान है। सर्वे के अनुसार वो सभी पार्टी जो गठबंधन में शामिल नहीं है जो उन्हे 2024 लोकसभा चुनाव में 50 सीट रहने का अनुमान है। इसमें जबकि 2019 चुनाव में अन्य को 92 सीटें मिली थी।

आप को बता दें, अन्य में ओडिशा का सत्तारूढ़ दल बीजेडी को 13 सीट मिलने का अनुमान है। आंध्र प्रदेश में जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआरसी पार्टी सभी 25 सीटें मिलने का अनुमान है। तेलंगना की सत्तारुढ़ पार्टी बीआरएस को 9 सीट मिल सकती है।

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com