Breaking News
Home / ताजा खबर / भारत पहुंचा कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन, ब्रिटेन से लौटे 6 लोग मिले संक्रमित

भारत पहुंचा कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन, ब्रिटेन से लौटे 6 लोग मिले संक्रमित

ब्रिटेन में पाए गए  कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से पूरी दुनिया में इस वक्त डर का माहौल बना हुआ है. वहीं भारत  से भी इसे लेकर एक बुरी खबर सामने आ रही है.   बताया जा रहा है कि ब्रिटेन में तबाही मचाने के बाद अब इस  स्ट्रेन ने भारत में भी दस्तक दे दी है. दरअसल, ब्रिटेन से लौटने वाले छह मरीज कोरोना वायरस के इस म्यूटेंट से संक्रमित पाए गए हैं. सभी लोगों को फिलहाल आइसोलेशन रूम में रखा गया है. साथ ही इनके संपर्क में आए  लोगों को भी क्वारंटाइन कर दिया गया है. 

आपको बता दें कि 25 नवंबर से 23 दिसंबर के बीच कुल 33,000 यात्री यूके से भारत के अलग-अलग एयरपोर्ट पर आए थे, जिनमें से अभी तक 114 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इनके सैंपल को जब जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया तो छह में नया स्ट्रेन मिला.

भारत और ब्रिटेन के साथ साथ स्पेन, स्वीडन और स्विटजरलैंड में भी इस वायरस ने दस्तक दे दी है.  खबर ये भी है कि  फ्रांस में भी ये स्ट्रेन पाया गया है. इसके अलावा डेनमार्क, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड्स और ऑस्ट्रेलिया में भी कई लोगों में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पाया गया है। वहीं दक्षिण अफ्रीका में भी कोरोना वायरस का एक नया स्ट्रेन मिला है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com