Breaking News
Home / खेल / दीपक चाहर ने नहीं, इस भारतीय खिलाड़ी ने ली है टी-20 में पहली हैट्रिक

दीपक चाहर ने नहीं, इस भारतीय खिलाड़ी ने ली है टी-20 में पहली हैट्रिक

सेंट्रल डेस्क प्राची जैन:   दीपक चाहर नहीं एकता बिष्ट हैं अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाली पहली भारतीय गेंदबाज। हालांकि पुरुषों में दीपक क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी हैं। दीपक ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 में हैट्रिक सहित रिकॉर्ड छह विकेट झटके थे।

बीसीसीआई ने दीपक को इस प्रारूप में हैट्रिक लेने वाला पहला भारतीय गेंदबाज बताया था। इसके बाद ट्विटर पर उसकी खासी किरकिरी हुई। बीसीसीआई ने चाहर के फोटो के साथ उन्हें टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘दीपक आज (रविवार) टी-20 अंतरराष्ट्रीय में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने।’ बोर्ड सचिव जय शाह ने लिखा,‘दीपक ने क्या शानदार गेंदबाजी की, सिर्फ सात रन देकर छह विकेट, वह टी20 में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय बने।

इस उपलब्धि पर बधाई। बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतने पर पूरी भारतीय टीम को बधाई।’ अखिल भारतीय महिला कांग्रेस ने बीसीसीआई के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा, ‘बीसीसीआई यह दुखद है कि आपके आंकड़ों एकता बिष्ट को भुला दिया गया, जिन्होंने भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 में पहली हैट्रिक ली थी। हां, दीपक पहले पुरुष क्रिकेटर हैं लेकिन एकता पहली भारतीय हैं जिन्होंने 2012 में यह उपलब्धि हासिल की थी।’

एकता बिष्ट ने तीन अक्तूबर 2012 को टी-20 विश्व कप क्वालिफायर में श्रीलंका के खिलाफ हैट्रिक ली थी। उन्होंने इस मैच में चार ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट झटके थे और भारत ने मैच को नौ विकेट से जीता था।

 

<ins class=”adsbygoogle” style=”display: block;” data-ad-layout=”in-article” data-ad-format=”fluid” data-ad-client=”ca-pub-5571209076881303″ data-ad-slot=”2983162851″></ins>
<script>
(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
</script>

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com