Breaking News
Home / ताजा खबर / ओमीक्रॉन के बीच अब अमेरिका-यूरोप में पांचवी लहर का डर

ओमीक्रॉन के बीच अब अमेरिका-यूरोप में पांचवी लहर का डर

लगातार दूसरे साल क्रिसमस का कोरोना वायरस की वजह से त्योहार फीका होता नजर आ रहा है। बता दे की यूरोप और अमेरिका में कोरोना की पांचवी लहर तबाही मचाने पर आमादा है। वही नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से खतरा दोगुना हो गया है।

ओमीक्रॉन के बीच अब अमेरिका-यूरोप में पांचवी लहर का डर

लोगो को बचने के लिए सभी देशो की सरकारें जरूरी कदम उठा रही हैं। इसकी वजह से न तो लोग पहले की तरह खरीदारी कर पा रहे हैं और न ही घर से बाहर निकल कर खुशियां मना पा रहे हैं। कुछ तस्वीरों में देखा जा सकता है की किस तरह दुनिया में कोरोना ने क्रिसमस के रंग में भंग डाल दिया है।

अमेरिका के वाशिंगटन, न्यूयॉर्क, टेक्सास और बोस्टन जैसे राज्यों ने पहले ही कोरोना को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए हैं, जोखिम कम करने के लिए सरकार ने सेना के डॉक्टरों को भी तैनात किया है.

यह भी पढ़ें: इमरान खान के लिए भस्‍मासुर बना तालिबान, गोलाबारी से 2 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत

बता दे की 2020 की तरह इसराइल में भी इस साल क्रिसमस सेलिब्रेशन कोरोना की वजह से कम हो गया है, इज़राइल ने विदेशी उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है जल्द ही सरकार ने विशेषज्ञों से राय लेकर लोगों को कोरोना वैक्सीन की चौथी खुराक देने का फैसला किया है वही प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने लोगों से समय बर्बाद न करने और टीका लगवाने के लिए कहा है

इसके अलावा ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जोनास ने स्पष्ट कर दिया है कि क्रिसमस तक कोई नया प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा ओमीक्रोन की तीव्र गति के कारण क्रिसमस के बाद कुछ प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं,

यह भी पढ़ें: 2022 के अमेरिका ने कई वीजा आवेदकों की व्यक्तिगत साक्षालिए त्कार की आवश्यकता को समाप्त

साथ ही लोगों को लगातार सतर्क रहने और जांच कराने के लिए कहा जा रहा है वही ब्रिटेन ने अब होम आइसोलेशन की अवधि 3 दिन से घटाकर 7 दिन कर दी है.

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com