Breaking News
Home / ताजा खबर / अमेरिका में बच्चों की जिंदगी पर सबसे अधिक मंडरा रहा ओमीक्रॉन

अमेरिका में बच्चों की जिंदगी पर सबसे अधिक मंडरा रहा ओमीक्रॉन

कोरोना वायरस के नये ओमिक्रॉन वेरिएंट में बच्चों की जिंदगी पर सबसे ज्यादा खतरा मंडरा रहा है और बच्चों को जिंदगी कैसे बचाई है, इस टेंशन ने पैरेंट्स की आंखों की नींद छीन ली है। आपको बता दे की अमेरिकी अस्पतालों में भर्ती होने वाले बच्चों की तादाद जिस तरह से बढ़ी है, उससे प्रशासन के पैरों तले जमीन खिसक रही है।

अमेरिका में बच्चों की जिंदगी पर सबसे अधिक मंडरा रहा ओमीक्रॉन

अस्पताल में बड़ी बच्चों की भीड़

अमेरिका में ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच न्यूयॉर्क के स्वास्थ्य अधिकारियों ने रिपोर्ट देते हुए कहा कि, अस्पताल में भर्ती होने वाले बच्चों की संख्या रिकॉर्ड संख्या के साथ बढ़ गई है। और इसके अलावा , अमेरिका में कोविड परीक्षण काफी मुश्किल से हो रहा है , कोविड की जांच करने वाले किट की संख्या में कमी होने की वजह से अधिकतर मरीजों का टेस्ट नहीं हो पा रहा है,

जिससे स्थिति और खराब होने की आशंका जताई जा रही हैं। हालांकि, व्हाइट हाउस के मुताबिक ,जल्द से जल्द कोविड जांच की संख्या को बढ़ाया जाएगा। लेकिन, सबसे दिक्कत इस बात को लेकर है, कि कोविड ने इस बार उस आबादी को टारगेट किया है, जो अब तक खतरे से बची हुई थी।

यह भी पढ़ें: चीन ने लॉन्च किया खास सैटेलाइट, US की बढ़ी टेंशन

स्वास्थ्य अधिकारियों ने दी चेतावनी

न्यूयॉर्क स्टेट डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ के मुताबिक “कोविड -19 से जुड़े बाल चिकित्सा अस्पतालों को लेकर चेतावनी जारी की गई है और कहा गया है कि, अस्पतालों के ऊपर काफी ज्यादा लोड पड़ चुका है।

जिसके चलते अस्पताल में क्षमता से चार गुना ज्यादा कोविड संक्रमित गंभीर बच्चों को भर्ती किया गया है और अभी भी मरीजों की तादाद बढ़ती ही जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक , अस्पतालों में भर्ती होने वाले ज्यादातर बच्चों की उम्र पांच साल से कम हैं, जो अभी वैक्सीन लेने की उम्र में नहीं पहुंचे हैं।

क्रिसमस ने और बढ़ाया संक्रमण

यह भी पढ़ें: चीन में बच्चे पैदा करने वालों को मिलेगा कर्ज

आपको बता दे की एक तरफ ओमिक्रॉन वेरिएंट के फैलने की रफ्तार डेल्टा से काफी तेज़ है, वही दूसरी ओर अमेरिका में क्रिसमस के मौके पर लोगों ने सारी गाइडलाइंसकी धज्जियां उड़ाई और पिछले कुछ हफ्तों में अमेरिका में लोगों ने इस तरह से क्रिसमस और नये साल का जश्न मनाना शुरू किया है,

मानो जैसे धरती खत्म होने वाली है। जिससे अमेरिका में कोविड की रफ्तार ने तेज़ी पकड़ ली है इतनी अधिक संख्या में लोगों की जांच अस्पतालों में नहीं हो पा रही है और स्थिति दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है।

बाइडेन प्रशासन ने टेके घुटने?

अमेरिका में एक तरफ कोरोना वायरस लोगों के ऊपर कहर बरपा रहा है, तो वही दूसरी ओर सरकार ने माना कि, देश में कोविड समस्या काफी बड़ रही है और सरकार ने जांच में कमी की बात को स्वीकार किया है।

बता दे की शीर्ष अमेरिकी महामारी सलाहकार डॉ. एंथोनी फाउची ने रविवार को स्वीकार किया है कि, देश में कोविड परीक्षण की कमी का होना एक बड़ी समस्या है और डॉ. फाउची ने अगले महीने अमेरिकियों के लिए और परीक्षण उपलब्ध कराने की कसम खाई है। डॉ. फाउची ने बताया की , “सबसे बड़ी समस्या ये है कि, अभी हम हर किसी का टेस्ट नहीं कर पा रहे हैं और जनवरी तक सभी के लिए पूरी तरह से टेस्ट किट उपलब्ध नहीं होगा और लोगों को परीक्षण करने में परेशानी हो रही है।

यह भी पढ़ें: चीन ने यूरोपीयन देश को इतिहास के कचरे के डिब्बे में फेंक देने की दी धमकी

ओमिक्रॉन की रफ्तार हुई भयानक

अमेरिका के महामारी विशेषज्ञ डॉ. फाउची ने रविवार को कहा कि, प्रशासन कोविड स्पाइक से निपटने के लिए तैयार है और उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट “असाधारण रूप से संक्रामक” है।

इसके साथ ही उन्होने यह भी माना कि, अस्पतालों के ऊपर भारी बोझ पड़ा है और नये कोविड वेरिएंट की वजह से अमेरिका में सैकड़ों उड़ानों को रद्द करने के लिए मजबूर किया है, क्योंकि बार बार क्रू कोविड 19 से संक्रमित हो जाते हैं और फ्लाइट उड़ाने और संचालन व्यवस्था संभालने वाले कर्मचारियों की भारी कमी पैदा हो गई है।

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com