Breaking News
Home / ताजा खबर / जापान में मिला ओमीक्रॉन का पहला मामला, पहले केस के बाद आस्ट्रेलिया भी हुआ अलर्ट

जापान में मिला ओमीक्रॉन का पहला मामला, पहले केस के बाद आस्ट्रेलिया भी हुआ अलर्ट

COVID19 Corona Omicron

दक्षिण अफ्रीका और कई अन्य देशों में ओमिक्रोन वेरिएंट के मामले देखे गए हैं।इस बीच जापान में ओमिक्रोन का पहला मामला दर्ज हुआ है।बता दें कि जापान के अलावा आस्ट्रेलिया में भी ओमिक्रोन का मामला सामने आ चुका है।फिलहाल भारत के लिए यह राहत की खबर है की देश में कोई भी ओमिक्रोन का मामला दर्ज नहीं हुआ है।स्वास्थ्य मंत्री ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि हम हर संभव सावधानी बरत रहे हैं।

इसी दौरान जापान में सरकार की प्रवक्ता हिरोकाजू मात्सुनो ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि नामीबिया से आने वाले यात्रियों के संबंध में, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंफेक्शियस डिसीजेज में विश्लेषण के बाद ओमिक्रॉन के मामले की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह जापान में ओमिक्रॉन का पहला मामला है।जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीज की उम्र करीब 30 साल है और वह आइसोलेशन में है।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के अलावा बेल्जियम, हॉन्गकॉन्ग, इजरायल, ब्रिटेन, नीदरलैंड्स, जर्मनी, चेक गणराज्य, ऑस्ट्रिया, डेनमार्क, बोत्सवाना, ऑस्ट्रेलिया, इटली, कनाडा, फ्रांस में ओमिक्रॉन वेरिएंट से जुड़े मामले मिल चुके हैं।हालाँकि स्पेन में भी नए वेरिएंट का मरीज मिल चुका है।स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को मेड्रिड में इस बात की जानकारी दी थी।

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही जापान ने अपने सीमा संबंधी नियम लागू किए हैं।जिसके चलते विदेश से आने वाले सभी लोगों की एंट्री पर लोग लगाई गई थी।अब जापान में नए नियमों को लागू किया गया है।इसके तहत केवल जापान के नागरिक और देश में पहले से मौजूद विदेशी रहवासी ही देश में प्रवेश कर सकेंगे।

About news

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com