Breaking News
Home / जांच / UP टीईटी पेपर लीक मामले में दबोचा गया मास्टरमाइंड का साथी

UP टीईटी पेपर लीक मामले में दबोचा गया मास्टरमाइंड का साथी

टीईटी पेपर लीक मामले में दबोचा गया मास्टरमाइंड का साथी , अब एसटीएफ की मुजफ्फरनगर पर पैनी नजर। इसके साथ ही भाजपा प्रशासन पर नूठने वाले सवालों पर भी लग सकता है विराम। लेकिन चिंताजनक बात यह है कि उत्तरप्रदेश सहित देश के कई राज्यों में भर्ती परीक्षाओँ से जुड़े माफिया पर अभी से पहले कोई ठोस कार्रवाही क्यों नहीं की गयी। क्या हर छोटे बड़े मुद्दे पर सरकारी तंत्र की सक्रियता चुनावी है?

उत्तर प्रदेश के शामली और बागपत जिले में एसटीएफ ने टीईटी के पेपर की फोटो कॉपी बेचने वाले प्राइमरी शिक्षक निर्दोष चौधरी की घेराबंदी के लिए अलीगढ़, मथुरा और कासगंज में जाल फैलाया है। एसटीएफ ने बुधवार को अलीगढ़ से निर्दोष चौधरी के एक साथी को पकड़ लिया। वहीं शामली में बुधवार को आरोपी गौरव को कोर्ट पेश किया गया। इसके अलावा मुजफ्फरनगर पर भी एसटीएफ की पैनी नजर है। क्योंकि मुजफ्फरनगर जिले से भी पेपर लीक मामले के तार जुड़ गए हैं। 

बता दें कि एसटीएफ टीईटी प्रकरण में शामली, बागपत, मथुरा, अलीगढ़ व कासगंज में दबिश देने में लगी हुई है। मंगलवार को एसटीएफ ने अलीगढ़ से गौरव को गिरफ्तार किया था। और पूछताछ में गौरव ने अलीगढ़ के ही निर्दोष चौधरी का नाम बताया, जोकि कासगंज में शिक्षक है। एसटीएफ की जांच में सामने आया कि निर्दोष ने ही शामली, बागपत में पेपर बेचा था। उसकी गिरफ्तारी के बाद ही जांच आगे बढ़ेगी कि आखिर उसके पास पेपर कहां से आया था। 

टीईटी पेपर बेचने वाले आरोपी गौरव को किया कोर्ट में पेश

एसटीएफ, टीईटी पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किए गए गौरव मालान को लेकर बुधवार को शामली पहुंची और कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बता दें कि शामली के युवकों ने टप्पल क्षेत्र के गांव हजियापुर के निवासी गौरव मालान से पांच लाख रुपये में टीईटी का पेपर खरीदा था। रविवार को एसटीएफ मेरठ की टीम ने यूपी टीईटी के प्रश्नपत्र को लीक करने के आरोप में शामली क्षेत्र में तीन आरोपी मनीष उर्फ मोनू झाल, धर्मेंद्र बुटराड़ी और रवि पंवार निवासी नाला को गिरफ्तार किया था। जबकि उनमें से नाला गांव निवासी अजय उर्फ बबलू फरार हो गया था। 

जिसके बाद शहर कोतवाली में एसटीएफ मेरठ के इंस्पेक्टर की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया था। एसटीएफ को गिरफ्तार आरोपियों ने टप्पल क्षेत्र के गांव हजियापुर के रहने वाले गौरव मालान से प्रश्नपत्र मथुरा में पांच लाख में खरीदना बताया था। इस प्रकरण की जांच एसटीएफ कर रही है। 

एसटीएफ की मुजफ्फरनगर पर टिकी नजर 

टीईटी पेपर लीक होने के मामले में एसटीएफ की नजर मुजफ्फरनगर पर टिकी है जनपद पुलिस ने एसटीएफ के साथ ही इस हाई प्रोफाइल मामले से जुड़े एक आरोपी की गोपनीय तरीके से तलाश शुरू की है।

बता दें कि 28 नवंबर को प्रदेश में टीईटी का पेपर था। वहीं एसटीएफ ने शामली में तीन युवकों को गिरफ्तार कर उनके पास से एक ओरिजनल, नौ फोटो स्टेट कॉपी और चार प्रवेश पत्र बरामद किए थे। इसके बावजूद एक आरोपी फरार हो गया था। बाकी तीनों गिरफ्तार लोगों को जेल भेजा गया था। लेकिन अब इस मामले के तार मुजफ्फरनगर से जुड़ते नजर आ रहे हैं। क्योंकि सोमवार को एसटीएफ ने बागपत के बड़ौत के गांव छछरपुर निवासी दुकानदार राहुल चौधरी को गिरफ्तार किया है। जबकि उसके दो साथी फरार हो गए थे। तीनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार राहुल ने बताया है कि उसने पेपर बबलू उर्फ बलराम से खरीदा था। जो कि फरार बबलू, गिरफ्तार राहुल का फुफेरा भाई है। 

बबलू फरार है, इसीलिए इस मामले के तार मुजफ्फरनगर से जुड़ते नजर आ रहे हैं। जिस कारण एसटीएफ की नजर मुजफ्फरनगर जनपद पर टिकी है।

About News10indiapost

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com