Breaking News
Home / ताजा खबर / पाक आतंकवाद के सहारे भारत से लड़ रहा छद्म युद्ध लेकिन कभी जीत नहीं सकता: राजनाथ

पाक आतंकवाद के सहारे भारत से लड़ रहा छद्म युद्ध लेकिन कभी जीत नहीं सकता: राजनाथ

सेंट्रल डेस्क सिमरन गुप्ता:-  रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पुणे में राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के 137वें कोर्स की पासिंग आउट परेड कार्यक्रम के दौरान कहा कि पाकिस्तानआतंकवाद के सहारे भारत से छद्म युद्ध में लिप्त है, लेकिन आज मैं यह पूरी जिम्मेदारी के साथ कहता हूं कि वह इस युद्ध में कभी भी जीतनहीं सकता। उन्होंने कहा कि जिस तरह से आतंकवाद के मुद्दे पर वैश्विक जगत में पाकिस्तान का पर्दाफाश हुआ है और पूरी दुनिया में0 अलगथलग किया गया है, इसका बड़ा श्रेय हमारे प्रधानमंत्री की कुशल कूटनीति को जाता है।


 

रक्षामंत्री ने कहा कि पाकिस्तान को 1948 से लेकर 1965, 1971 और 1999 से यह अहसास हो गया था कि वह किसी भी परम्परागत यासीमित युद्ध में भारत के खिलाफ जीत नहीं सकता। जिसके बाद उसने आतंकवाद के जरिए छद्म युद्ध का रास्ता चुना है और मैं पूरीजिम्मेदारी के साथ आपसे कह सकता हूं कि पाकिस्तान को हार के सिवाय कुछ नहीं मिलेगा।

सिंह ने कहा कि भारत के अन्य देशों के साथ हमेशा शिष्ट और मैत्रीपूर्ण रिश्ते रहे हैं। भारत की अपने क्षेत्र से अतिरिक्त कोई महत्वाकांक्षानहीं रही लेकिन अगर उसे उकसाया गया तो वह किसी को नहीं बख्शेगा।


 

उन्होंने कहा कि हम देश की संप्रभुत्ता और लोगों की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध हैं। लेकिन अगर कोई हमारी धरती पर आतंकवादी शिविरचलाता है या कोई हमला करता है तो हम जानते हैं कि मुंहतोड़ जवाब कैसे दिया जाता है।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com