Breaking News
Home / ताजा खबर / कुलभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच देने से पाकिस्तान का इनकार

कुलभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच देने से पाकिस्तान का इनकार

पाकिस्तान में फंसे भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को दूसरी बार राजनयिक पहुंच देने से इनकार कर दिया है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉक्टर मोहम्मद फैसल ने इसकी जानकारी दी. बता दें कि अंतरराष्टीय अदालत (आईसीजे) के फैसले के आगे झुकते हुए दो सितंबर को पाकिस्तान ने पहली बार जाधव को राजनयिक पहुंच दी थी.

जाधव को जब पहली बार राजनयिक पहुंच दी गई थी तब उनसे मुलाकात इस्लामाबाद में स्थित पाक विदेश मंत्रालय के मुख्य भवन में होनी थी. मगर, ऐन वक्त पर पाक ने जगह बदल दी थी. पाक ने जगह के बारे में सुरक्षा कारणों का हवाला देकर कोई जानकारी नहीं दी गई. भारत की मांग के मुताबिक राजनयिक पहुंच की इजाजत बिना किसी शर्त के दी गई थी. पूरी प्रक्रिया में सीसीटीवी का भी इस्तेमाल किया गया.

मां और पत्नी से मुलाकात के दौरान भी थी कड़ी निगरानी

25 दिसंबर, 2017 को जाधव से उनकी मां और पत्नी ने मुलाकात भी कड़ी निगरानी में शीशे की दीवार के पीछे कराई गई थी, जिसके चलते पाक की काफी फजीहत हुई थी. उस दौरान भी पाक ने झूठी और मनगढ़ंत कहानी रची थी.

गौर करने वाली बात है कि जाधव को कथित जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने मौत की सजा सुनाई है. इसके खिलाफ भारतीय पक्ष ने अंतरराष्ट्रीय अदालत में अपील की थी, जहां भारत को कामयाबी भी मिली थी. अदालत ने साफ कर दिया था कि जाधव को न्यायिक सुविधा मिलनी चाहिए और पाकिस्तान इससे इनकार नहीं कर सकता है.

Written By: Ashish kumar

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com