Breaking News
Home / ताजा खबर / नए स्ट्रेन से फैली दहशत, भारत में भी 20 संक्रमितों में नए स्ट्रेन की पुष्टि

नए स्ट्रेन से फैली दहशत, भारत में भी 20 संक्रमितों में नए स्ट्रेन की पुष्टि

ब्रिटेन से निकला कोरोना वायरस का स्ट्रेन अब भारत में भी दस्तक दे चुका है।साथ ही धीरे-धीरे इसके फैलने की भी खबरें सामने आ रही हैं।ब्रिटेन से भारत लौटे अब तक 20 लोग नए स्ट्रेन से संक्रमित पाए जा चुके हैं। अकेले यूपी में नए स्ट्रेन से संक्रमित 10 मरीज मिले हैं। ये सभी ब्रिटेन से वापस आए थे। 10 मरीजों में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने पर यूपी में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। सभी जिलों में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मुस्तैदी से काम करने के निर्देश दिए गए हैं।

यूपी में जिन लोगों में कोरोना का नया स्ट्रेन मिला है। उनमें से मेरठ से एक, नोएडा के तीन, गाजियाबाद के दो और बरेली का एक व्यक्ति शामिल है। सबसे ज्यादा डराने वाली बात ये है, कि ब्रिटेन से वापस आए 565 यात्रियों का मोबाइल स्विच ऑफ है। यूपी में प्रशासन उन्हें तलाश करने की कोशिश कर रहा है। दरअसल ब्रिटेन में नया स्ट्रेन मिलने के बाद से यूपी में 1655 लोग आए हैं। जिनमें से 1090 यात्री चिन्हित किए जा चुके हैं। 950 यात्रियों की जांच की जा चुकी है। जिन जिलों में कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित मरीज मिले है। उन जिलों को खास सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है।

इन सभी संक्रमितों को संबंधित राज्य सरकारों  की तरफ से हेल्थ केयर में आइसोलेशन में रखा गया है। साथ ही इनके संपर्क में आने वाले लोगों को भी क्वारंटाइन किया गया है। साथ ही बड़े स्तर पर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का अभियान चलाया जा रहा है।

दरअसल सबसे पहले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की पुष्टि ब्रिटेन में हुई थी। जिसके बाद ये भारत समेत कई देशों में फैल चुका है। नया स्ट्रेन अभी तक ब्रिटेन, भारत, अमेरिका, स्पेन, स्वीडन, स्विटजरलैंड, फ्रांस, डेनमार्क, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड्स, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, जापान, लेबनान, सिंगापुर और नाइजीरिया में पाया जा चुका है। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com