Breaking News
Home / खेल / कंगारुओं को मात देने के बाद छा गए रहाणे, दिग्गज बांध रहे हैं तारीफों के पुल

कंगारुओं को मात देने के बाद छा गए रहाणे, दिग्गज बांध रहे हैं तारीफों के पुल

कप्तान अंजिक्या रहाणे की अगुवाई में टीम इंडिया ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में शानदार जीत हासिल की है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को 8 विकेट से मात देकर टीम इंडिया ने सीरीज में बराबरी हासिल कर ली है। इस शानदार जीत में अहम योगदान देने वाले अंजिक्य रहाणों ने कप्तान के तौर पर दिग्गज खिलाड़ियों को भी अपना मुरीद बना लिया है। दरअसल रहाणे विराट कोहली की गैर मौजूदगी में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं। अब भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने रहाणे की जमकर तारीफ की है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ियों ने भी रहाणे की अप्रोच और परफॉर्मेंस को खासा सराहा है।

रहाणे की अगुवाई में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी पर मौजूद है। इस जीत के बाद रहाणे को लेकर सुनील गावस्कर ने कहा कि ”जिस तरह से रहाणे टीम का नेतृत्व कर रहे थे उसके लिये उनकी जो प्रशंसा हो रही थी उसको समझने के लिये आपको आस्ट्रेलियाई कमेंट्री बॉक्स के आसपास होना चाहिए और इनमें कुछ आस्ट्रेलियाई दिग्गज भी शामिल थे जो कमेंट्री बॉक्स में थे।

दरअसल रिकी पोंटिंग से लेकर शेन वार्न तक ने रहाणे की कप्तानी की जमकर तारीफ की है। पूर्व  कप्तान गावस्कर ने कहा कि इसलिए ये देखकर खुशी हुई कि वे लोग उनकी  लीडरशिप के लिये तारीफ कर रहे हैं। इनमें रिकी पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्ट, माइक हसी, शेन वार्न जैसे क्रिकेट के दिग्गज शामिल थे जो रहाणे की कप्तानी की तारीफों के पुल बांध रहे थे।

हालांकि रहाणे के उम्दा प्रदर्शन के बीच विराट कोहली  की कप्तानी पर उठ रहे सवालों को पूर्व कप्तान ने खारिज कर दिया है। गावस्कर विराट कोहली को ही टेस्ट टीम का रेगुलर कप्तान बनाए रखे जाने के हक में हैं। उन्होंने कहा कि रहाणे कार्यवाहक कप्तान हैं। एक कार्यवाहक कप्तान या एक कार्यवाहक बल्लेबाज या नई गेंद का गेंदबाज या ऑफ स्पिनर आप तब अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं और जब मुख्य खिलाड़ी की वापसी होती है तो आपको उसके लिये जगह खाली करनी होती है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com