Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / सपा-बसपा गठबंधन ने अब अलग होने को दिखाई हरी झंडी

सपा-बसपा गठबंधन ने अब अलग होने को दिखाई हरी झंडी

लोकसभा चुनाव में जिस तरह से विपक्षियों का प्रदर्शन रहा पार्टी के अंदर कुछ ठीक नहीं चल रहा है। जहां एक ओर कांग्रेस कुछ कहने से बच रही है, तो दूसरी ओर उत्तरप्रदेश में 23 सालों के बाद लोकसभा चुनाव 2019 में एक हुए सपा-बसपा महागठबंधन ने अब अलग होने का संकेत दे रही है।

Image result for mayawati akhilesh

 

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद बसपा प्रमुख मायावती अब महागठबंधन से किनारा कर अकेले दम पर चुनाव लड़ने की सोंच रही है। जिसके बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से जब पत्रकारों ने बातचीत की तो अखिलेश यादव ने इतना कह ही दिया कि ‘अब हम अपने साधन और अपने संसाधनों से चुनाव लड़ेंगे।’ जिसके बाद से कयास लगाया जा रहा हैं कि गठबंधन अब अंतिम दौर में चल रही है।

Image result for mayawati and akhilesh

मायावती ने आरोप लगाते हुए कहा कि ‘चुनाव के दौरान फैयदे की उम्मीद जो हम लगा रहे थे, लेकिन असर उल्टा रहा। लिहाजा गठबंधन की समीक्षा की जा रही है।’

Image result for mayawati

विधायकों के लोकसभा के लिए चुने जाने की वजह से यूपी में खाली हो रहे 11 विधानसभा सीटों के उपचुनाव को लेकर पार्टी नेताओं ने एक बैठक किया। जिसके बाद मायावती ने घोषणा कि बसपा राज्य में अकेले उपचुनाव लड़ेगी। बसपा को अकेले चुनाव में उतरने का फैसला,  इसका साफ मतलब है कि मायावती समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन जारी रखने के मूड में नहीं हैं।


 

Image result for i akhilesh

इधर जहां एक तरफ दिल्ली में मायावती गठबंधन तोड़ने के संकेत दे रही थीं और वहीं आजमगढ़ में अखिलेश जीत के लिए वोटरों को धन्यवाद दे रहे थे। लेकिन चुनाव नतीजों के बाद पहली बार कैमरे पर आए अखिलेश यादव ने आगे की लड़ाई के लिए नए प्लान पर काम करने की बात कही। उन्होंने कहा कि अब अपना साधन और अपने संसाधन से हम चुनाव लड़ेंगे।

 

 

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com