Breaking News
Home / खेल / टेस्ट सीरीज जीतने की कंगारुओं की ख्वाहिश पर पानी फिरना तय?

टेस्ट सीरीज जीतने की कंगारुओं की ख्वाहिश पर पानी फिरना तय?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी काफी दिलचस्प मोड़ पर पहुंच गई है। इसकी वजह है चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में मौसम का लगातार बदल रहा मिजाज। दरअसल भारतीय टीम और कंगारू टीम के बीच ब्रिसबेन के गाबा स्टेडियम में आखिरी और फाइनल टेस्ट मैच खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के लिए हर हाल में ये टेस्ट मुकाबला जीतना ही होगा। जबकि भारतीय टीम को सिर्फ ड्रॉ की जरूरत है। वहीं बारिश और लगातर बदल रहे मौसम के बीच संभावना है कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर कब्जा करने के अपने इरादों में कामयाब नहीं हो सकेगी।

दरअसल चार टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला गया जहां मेजबान टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए  ऐतिहासिक जीत दर्ज की और सीरीज को एक-एक की बराबरी पर ले आये। इसके बाद सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच भी भारतीय खिलाडियों ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए ड्रॉ करा लिया। अब दोनों ही टीमें सीरीज में 1-1 से बराबरी पर हैं।

ब्रिसबेन टेस्ट के दूसरे दिन का तीसरा सत्र बारिश की वजह से नहीं हो पाया। ब्रिसबेन के मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मैच का तीसरा दिन भी बारिश की भेंट चढ़ सकता है। अहम बात ये कि चौथे-और पांचवें दिन भी भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में साफ है कि अगर ऑस्ट्रेलिया ये टेस्ट मैच जीतने में सफल नहीं रही तो बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर एक बार फिर भारत का कब्जा होगा। दरअसल भारत ने पिछले दौरे पर भी कंगारू टीम को 2-1 से हराकर सीरीज पर अपना कब्जा जमाया था।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com