Breaking News
Home / खेल / Ind vs aus: भारत की ऐतिहासिक जीत, ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में चटाई धूल

Ind vs aus: भारत की ऐतिहासिक जीत, ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में चटाई धूल

भारतीय क्रिकेट टीम ने इतिहास रचते हुए लगातार दूसरी बार चौथे और आखिरी टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया को 3 विकेट से हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली है. इस मैच में शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा के बाद ऋषभ पंत की शानदार बल्‍लेबाजी देखने को मिली. जिसकी वजह से इंडिया ने मैच भी जीत लिया है. आपको बता दें कि गिल ने चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर देते हुए गिल ने 91, पुजारा ने 56 रन और पंत ने नाबाद 89 रन बनाए. वहीं मैच की मेजबान टीम यानि ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे, जिसके बाद 336 रन ही बना पाई थी. दूसरे मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए इंडिया ने 294 रन पर ऑस्ट्रेलिया को ऑल आउट कर दिया था. इस तरह से ऑस्‍ट्रेलिया भारत को जीत के लिए 328 रन का ही लक्ष्‍य दे पाई, जिसे भारत ने आसानी से हासिल की लिया.

शतक से चुके गिल

वहीं बात करें इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाज शुभमन गिल की तो उन्होंने चौथे मैच में बहुत ही बढ़िया प्रदर्शन किया लेकिन शतक से चूक गए. वहीं दूसरे सेशन में भारत ने अजिंक्य रहाणे का विकेट भी गंवा था. इसके बाद चेतेश्‍वर पुजारा ने पंत के साथ मिलकर पारी को संभाला. और रोहित शर्मा के आउट हो जाने के बाद गिल और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी की.

पुजारा और पंत ने संभाला मोर्चा

काफी दिलचस्प रहे इस मैच में रहाणे के आउट होने पर पुजारा और पंत टीम की कमान संभाली. दोनों ने एक अच्छी पारी खेलते हुए 61 रन की साझेदारी की. 228 रन के स्‍कोर पर भारत को चेतेश्‍वर पुजारा के रूप में चौथा झटका लगा. पुजारा कमिंस की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हुए. इसके बाद पंत ने जिम्‍मेदारी संभाली और मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर 37 रन की साझेदारी की.

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com