Breaking News
Home / खेल / ब्रिस्बेन टेस्ट: भारत को जीत के लिए 328 रनों का लक्ष्य, सिराज, शार्दुल ने गेंद से दिखाया कमाल

ब्रिस्बेन टेस्ट: भारत को जीत के लिए 328 रनों का लक्ष्य, सिराज, शार्दुल ने गेंद से दिखाया कमाल

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के चौथे और निर्णायक मैच में चौथे दिन का खेल खत्म हो गया है। ब्रिस्‍बेन टेस्ट का चौथा दिन भी बारिश से प्रभावित रहा। चौथे दिन भी बारिश ने खेल को रोका है। खराब मौसम और बारिश की वजह से चौथे दिन के खेल को वक्त से पहले ही खत्म करना पड़ा। वहीं आज मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 328 रनों का लक्ष्य दिया है। वहीं भारतीय टीम की दूसरी पारी की बात करें तो चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए 4 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 04 रन और शुभमन गिल शून्य पर क्रीज पर जमे हैं।

वहीं ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी की बात करें तो कंगारूओं ने 294 रनों का स्कोर खड़ा किया है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के 369 रन के जवाब में भारत ने 336 रन बनाए थे। अब भारत को ये टेस्ट मैच जीतने के लिए 328 रनों का लक्ष्य मिला है। वहीं भारतीय गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने टेस्ट की पारी में पहली बार 5 विकेट हासिल किए हैं। वहीं शार्दुल ठाकुर ने भी शानदार खेल दिखाते हुए कंगारू टीम के 4 विकेट झटके। इनके अलावा वाशिंगटन सुंदर को 1 विकेट मिला।

वहीं कंगारू टीम की बल्लेबाजी की बात करें तो दूसरी पारी में स्‍टीव स्मिथ ने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए सबसे ज्‍यादा 55 रनों की पारी खेली। भारतीय गेंदबाजों ने टी ब्रेक के बाद ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी को पवेलियन भेजने में ज्यादा वक्त नहीं लगाया। तीसरे सेशन के खेल में कमिंस ने काफी अच्छी कोशिश की। कमिंस 28 रन बनाकर नॉट आउट लौटे लेकिन उन्हें किसी दूसरे खिलाड़ी का साथ नहीं मिल सका।

मोहम्मद सिराज ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर कंगारुओं की पारी को बड़ा झटका दिया। 31वें ओवर की तीसरी गेंद पर मार्नस लाबुशेन को 25 रनों पर और आखिरी गेंद पर मैथ्यू वेड शून्य पर आउट कर पवेलियन की राह दिखा दी। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com