Breaking News
Home / देश / देश मे कोरोना वैक्सीन के साइड इफेक्ट अब तक 447 लोगो मे देखने को मिले, अनेक अस्पताल में भर्ती

देश मे कोरोना वैक्सीन के साइड इफेक्ट अब तक 447 लोगो मे देखने को मिले, अनेक अस्पताल में भर्ती

टीकाकरण अभियान शुरू, कुछ प्रतिकूल मामले जांच जारी

देश में कोरोना मरीज के बीच टीकाकरण अभियान शुरू हो चुका है। लेकिन इस बीच कई लोगों में वैक्सीन का प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिला। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि वैक्सीनेशन के बाद अब तक कुल 447 लोगों में प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिला है। इनमें से 3 लोगों को अस्पताल में भर्ती करना पड़ा है।

इससे पहले दिल्ली में 52 हेल्थ वर्कर को टीका लगने के बाद दिक्कत होने की खबर आई थी। इनमें से कुछ को एलर्जी की शिकायत हुई, तो कुछ को घबराहट हुई। इनमें से एक वर्कर को एएसआई सेंटर भेजने की नौबत आई थी। फिलहाल वैक्सीनेशन के दूसरे दिन 17,072 लोगों को वैक्सीन के डोज दी गई। देश में अब तक कुल 2 लाख 24 हज़ार 301 लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है।

इस मसले पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि, शनिवार को प्रतिकूल प्रभाव के 51 मामूली के सामने आए जिनमें कुछ को मामुली परेशानी हुई। हालांकि एक केस थोड़ा गंभीर था। उस शख्स को एम्स में भर्ती कराया गया है। जिस हेल्थ केयर वर्कर को एडमिट कराया गया है, उसकी उम्र 22 साल है। और वह सिक्योरिटी में काम करता है। कुल मिलाकर सिर्फ एक को ही अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। बाकियों को थोड़ी देर के निरीक्षण के बाद छुट्टी दे दी गई। मालूम हो कि सरकार ने हर सेंटर पर एक ईएसआई केंद्र बनाया है। जहां टीका लगने के बाद दुष्प्रभाव मिलने पर चेकअप की सुविधा मिलती है।

बता दें कि देश में 16 जनवरी से कोरोनावायरस वैक्सीनेशन की शुरुआत पीएम मोदी ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की। जिसके बाद देश के तमाम हिस्सों में वैक्सीनेशन जारी है।

#vaccination. #Sideeffect #india.

About News Desk

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com