Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / सुप्रीम कोर्ट पहुंचा पटना लाठीचार्ज मामला

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा पटना लाठीचार्ज मामला

आज सुप्रीम कोर्ट में BJP नेता विजय सिंह की मौत के मामले में दायर की गई याचिका पर सुनवाई होगी। याचिकाकर्ता की मांग है कि इस पूरे मामले की जांच रिटायर जज की अध्यक्षता वाली एसआईटी या सीबीआई करे। गौरतलब है कि बीते दिनों पटना में 13 जुलाई को नीतीश कुमार सरकार की शिक्षक भर्ती नीति के खिलाफ हो रहे विरोध मार्च के दौरान BJP नेता विजय सिंह की मौत हो गई थी। इसके बाद से ही यह मामला गरमाया हुआ है। आरोप है कि लाठीचार्ज करते हुए पुलिस की लाठी लगने से विजय सिंह की मृत्यु हो गई।

जनहित याचिका में मांग की गई है कि विजय सिंह की मौत के केस में एक रिटायर जज के नेतृत्व वाले विशेष जांच दल (SIT) या केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) से पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करवाई जाए। सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट के मुताबिक न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ वकील वरुण कुमार सिन्हा के माध्यम से दायर की गई याचिका पर आज यानी 25 जुलाई को सुनवाई करेगी।

बता दें कि भाजपा नेता विजय सिंह की विधानसभा मार्च में हिस्सा लेने के दौरान मौत हो गई थी। इसी कड़ी में पार्टी नेताओं का दावा है कि पुलिस के लाठीचार्ज ने उनकी जान ले ली। लेकिन पटना में जिला प्रशासन ने एक बयान जारी करते हुए जानकारी दी कि विजय सिंह के शरीर में चोट के निशान नहीं मिले हैं। वकील वरुण सिन्हा के माध्यम से बिहार निवासी भूपेश नारायण ने यह जनहित याचिका दायर की है। याचिका में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, पुलिस महानिदेशक, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारियों की भूमिका की जांच करने की मांग की गई है।

By : Meenakshi Pant

About News Desk

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com