Breaking News
Home / खेल / PCB : ने बॉल टैंपरिंग में फंसे पाकिस्तानी क्रिकटर को दी इतनी बड़ी सजा

PCB : ने बॉल टैंपरिंग में फंसे पाकिस्तानी क्रिकटर को दी इतनी बड़ी सजा

पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट कायद-ए-आजम ट्रॉफी में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद को बॉल टैंपरिंग में दोषी पाया गया है।घरेलू क्रिकेट में शहजाद को गेंद से छेड़खानी करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना ठोका है।

सेंट्रल पंजाब और सिंध के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान शहजाद ने गेंद के साथ छेड़खानी की, जिसे वह छुपा नहीं सके और उनको PCB ने इसकी सजा भी दी। 50 ओवर के फॉर्मेट में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के 17वें ओवर में यह वाकया सामने आया। सिंध की टीम जब बल्लेबाजी कर रही थी तब शहजाद को गेंद के साथ छेड़खानी करते पाया गया।

ऑन फील्ड अंपायर की नजर में शहजाद की यह हरकत आ गई और उन्होंने तुरंत ही गेंद को चेक किया। अंपायर ने पाया की गेंद को फील्डिंग करने वाली टीम द्वारा नुकसान पहुंचाया गया है। इसके बाद ही शाहजाद के खिलाफ इस मामले को सामना लाया गया। फील्ड अंपायर ने इस बात को मैच रेफरी नदीम अरशद को बताया और इसके बाद टीम की कप्तानी करने वाले शहजाद को सवाल जवाब किया गया।

 


 

संतुष्ट जवाब न मिलने पर PCB ने शहजाद पर जुर्माना ठोका गया। शाहजाद ने बताया, हम इस मामले पर दिए फैसले से सहमत नहीं हैं। मैं लगातार यही कह रहा हूं कि गेंद में जो बदलाव आया वो खेल में उसके प्रयोग की वजह से था ना कि उसके साथ की गई छेड़खानी की वजह से। मैंने मैच के अधिकारियों को यह बात समझाने की कोशिश की, लेकिन वह इस बात को मानने को तैयार नहीं हुए।

यह कोई पहली दफा नहीं है जब शहजाद पर इस तरह के आरोप लगे हैं। भारतीय कप्तान कोहली की तरह दिखने वाले शहजाद को पाकिस्तान का विराट भी कहा जाता है। इससे पहले इस पाक बल्लेबाज पर डोप टेस्ट में भी पॉजिटिव पाए गए थे। लंबे समय से बाहर चल रहे शहजाद को श्रीलंका के खिलाफT-20 मुकाबले में टीम में जगह दी गई थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया जाने वाली पाकिस्तान की T-20 और टेस्ट टीम में शहजाद को जगह नहीं दी गई है।

https://www.youtube.com/watch?v=O45eHvdk0xw&t=18s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com