Breaking News
Home / ताजा खबर / दिल्ली में गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व पर गुरुद्वारा में मिली दर्शन करने की छूट,करना होगा नियमों का सख्ती से पालन

दिल्ली में गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व पर गुरुद्वारा में मिली दर्शन करने की छूट,करना होगा नियमों का सख्ती से पालन

दिल्ली में गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व पर गुरुद्वारा में मत्था टेकने जाने की अनुमति मिल गई है।बता दें कि दिल्ली आपदा प्रबंधन विभाग ने रविवार को वीकेंड कर्फ्यू होने के बाद भी इसकी अनुमति देने का निर्देश दिया है।इस दौरान बिना मास्क, सेनेटाइजर और थर्मल स्क्रीनिंग प्रवेश नहीं मिल पाएगा।

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष ने सीएम अरविंद को लिखा था पत्र

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष कुलवंत सिंह बाठ ने शुक्रवार को एक पत्र लिखा था।जिसमे पत्र में सिखों के दसवें गुरु गोबिंद सिंह के नौ जनवरी को प्रकाश पर्व पर संगतों को गुरुद्वारा बंगला साहिब जाने की छूट देने की मांग की गई थी। जिसके बाद डीडीएमए ने एहतियात के साथ मंजूरी दे दी है।इस मौके पर सुबह से रात तक गुरुद्वारा बंगला साहिब में कीर्तन दरबार सजाया जाएगा।

बिना मस्क के नहीं मिलेगी एंट्री

बता दें कि गुरुद्वारा बंगला साहिब दर्शन के लिए छूट मिलने के बाद गुरुपर्व श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाया जाएगा।अपने आदेश में डीडीएमए ने कहा है कि समाजिक दूरी का पालन, मास्क, सेनेटाइजर और थर्मल स्क्रीनिंग के बगैर किसी को गुरुद्वारा परिसर में अनुमति नहीं होगी। इसके साथ ही गुरुद्वारा प्रशासन को सख्ती से कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए कहा गया है।

धार्मिक स्थलों की प्रबंध समितियों को कोरोना केयर किट दी गई

इस दौरान नगरपालिका परिषद के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने सजग-सतर्क-तैयार-एनडीएमसी की मुहिम के तहत नई दिल्ली क्षेत्र के धार्मिक स्थलों की प्रबंध समितियों को कोरोना केयर किट वितरित किए हैं और उन्होंने हनुमान मंदिर, लक्ष्मी नारायण मंदिर, श्री नीलाचल सेवासंघ, कैलाशपति मंदिर, गुरुद्वारा यूसुफ सराय आदि को कोरोना केयर किट दी और बताया कि किट में मास्क, थर्मल थर्मामीटर, ऑक्सीमीटर, दस्ताने, पीपीई कोट और सैनिटाइजर सामान है। इस सामान को प्रबंधन समितिया मंदिरों और गुरुद्वारों में आने वाले आगंतुकों और लाभार्थियों की मदद के लिए वितरित करेगी।

About P Pandey

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com