Breaking News
Home / ताजा खबर / सोनपुर में हुंकार भरने के लिए तैयार PM मोदी

सोनपुर में हुंकार भरने के लिए तैयार PM मोदी

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टी जोर-शोर से चुनाव प्रचार-प्रसार करते नज़र आ रहे है। इसी दरमियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ओडिशा पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा में दो जगह चुनावी सभा को संबोधित करते नज़र आने वाले है। वो पहले सुंदरगढ़ और फिर सोनपुर में चुनावी जनसभा करेंगे। सोनपुर एक ऐसा जगह हैं जब कोई प्रधानमंत्री 28 साल बाद दौरा करेगा। 28 साल पहले तत्कालीन प्रधानमंत्री चंद्र शेखर ने दौरा किया था।

आपको बता दे कि 2014 लोकसभा के दौरान बीजेपी ओड़िसा के 21 सीटों में से सिर्फ सुंदरगढ़ सीट जीतने में कामयाब रहा। जहां बीजेपी ने जुएल ओराम को बीजेपी ने चुनावी मैदान में उतारा था।

Image result for rally modi

जहां बीजेपी उमीदवार को लोकसभा 2014 में कुल 3 लाख 40 हजार 508 वोट मिले थे तो वहीं बीजेडी ने हॉकी खिलाडी दिलीप कुमार को मैदान में उतारा जिन्हें 3 लाख 21 हजार 679 मत मिले थे। अगर बात करें कांग्रेस की तो कांग्रेस ने भी अच्छी-खासी वोट पाई थी। कांग्रेस ने पूर्व सांसद हेमानंद बिस्वाल को चुनावी मैदान में उतारा था जिसे 2 लाख 69 हजार 335 वोट मिले ।

अगर बात करे 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान वोटिंग की तो 73.1 फीसदी वोटिंग हुई थी। आपको बता दे कि जुएल ओराम को बीजेपी ने चुनाव जीतने के बाद मंत्री भी बनाया था। अगर कुल मिलकर देखा जाए तो सुंदरगढ़ सीट पर इस बार काटें का टक्कर देखने को मिला सकता है।

 

आपको बता दे कि मोदी पहले 11 बजे सुंदरगढ़ में चुनावी रैली करेंगे और फिर सोनपुर के लिए रवाना होंगे वो सोनपुर में रामेश्वर स्टेडियम में दोपहर एक बजे पहुंचेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे । 

Posted By : Rupak J

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com