Breaking News
Home / देश / पीएम मोदी ने गणतंत्र दिवस के मौके पर पहनी तोहफे में मिली ये खास पगड़ी

पीएम मोदी ने गणतंत्र दिवस के मौके पर पहनी तोहफे में मिली ये खास पगड़ी

देश में आज धूमधाम के साथ 72वां गणतंत्र दिवस मनाया गया। राजपथ पर परेड के दौरान दुनिया ने आत्मनिर्भर भारत की ताकत की झलक देखी। इंडिया गेट के पास राजपथ पर भारत ने हमेशा के तरह दुनिया को अपनी सैन्य ताकत दिखाई। इसके अलावा यहां अलग-अलग राज्यों की झांकियां भी देखने को मिली। इस खास मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी हर बार की तरह इस बार भी खास अंदाज में दिखाई दिए। इस बार पीएम मोदी ने गुजरात के जामनगर की बेहद खास ‘हलारी पगड़ी’ पहनी। खबरों के मुताबिक जो लाल रंग की पगड़ी पीएम मोदी ने इस मौके पर पहनी थी वो उन्हें जामनगर के शाही परिवार से भेंट के तौर पर मिली थी।

ऐसी पगड़ी आमतौर पर बंधेज कपड़े से बनती है। ये गुजरात और राजस्थान में बेहद मशहूर है।वहीं इससे पहले पीएम मोदी ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस के मौके पर बधाई दी थी। पीएम मोदी ने ट्विटर के जरिए देशवासियों को बधाई दी थी। उन्होंने लिखा कि देशवासियों को गणतंत्र दिवस की ढेरों शुभकामनाएं. जय हिंद!’. ये समारोह देश की बढ़ती हुई सैन्य शक्ति, बहुमूल्य सांस्कृतिक विरासत और सामाजिक-आर्थिक प्रगति का भव्य प्रदर्शन करता है।

वहीं गणतंत्र दिवस समारोह से पहले पीएम मोदी ने दिल्ली में नेशनल वॉर मेमोरियल पहुंचकर शहीदों को नमन किया। इस दौरान पीएम मोदी के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और तीनों सेनाओं के प्रमुख भी मौजूद रहे।

About Sakhi Choudhary

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com