Breaking News
Home / ताजा खबर / बॉलीवुड के दिग्गज नेता ने भरा नामांकन, BJP के इस नेता के खिलाफ लड़ेंगें चुनाव

बॉलीवुड के दिग्गज नेता ने भरा नामांकन, BJP के इस नेता के खिलाफ लड़ेंगें चुनाव

अभिनेता प्रकाश राज ने बेंगलुरु सेंट्रल से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. प्रकाश राज निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में हैं.मोदी सरकरा पर लगातार हमला करने वाले अभिनेता प्रकाश राज ने नए साल निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया था।रजनीकांत और कमल हासन के बाद दक्षिण सिनेमा से राजनीति में आने वाले तीसरे बड़े नेता होंगे . उन्होेने आज बेंगलुरू  सेंट्रल से अपना नामांकन दाखिल किया है ।PM  मोदी  को योजनाओं पर लगतार हमला करते रहे हैं ।

कर्नाटक की बेंगलुरु सेंट्रल लोकसभा सीट पर फिलहाल बीजेपी का कब्जा है और यहां से पी. सी. मोहन सांसद हैं. बेंगलुरु दक्षिण और बेंगलुरु उत्तर से काटकर 2009 में हुए परिसीमन के बाद यह सीट अस्तित्व में आई थी, जहां से लगातार दो बार बीजेपी के पी. सी. मोहन जीत दर्ज करते आ रहे हैं. इस सीट पर अल्पसंख्यक समुदाय की बड़ी आबादी है और यहां से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार के सामने धार्मिक और जातीय रूप से अल्पसंख्यक समुदाय के वोटरों को लुभाने की चुनौती रहती है.

 

आपको बता दें कि बॉलीबुड के दिग्गज नेता प्रकाश राज बीजेपी के पीसी  मोहन के खिलाफ चुनाव लड़ सकते  हैं और इस सीट पर अब तक दो बार चुनाव हुए है दोनों बार बीजेपी को जीत मिली है  वर्ष 2009 के बाद से  पीसी मोहन का इस सीट पर कब्जा रहा  है 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार  रिजवान अरशद  को 40,000 वोटों से हराया था .

इस सीट पर पहली बार 2009 में हुए लोकसभा चुनाव हुआ था. इस चुनाव में बीजेपी के पी. सी. मोहन ने कांग्रेस के एच टी संगलियाना को  करीब 35 हजार वोटों से  हराया था ।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

About Chandani Kumari

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com