Breaking News
Home / ताजा खबर / आर्टिकल 370 पर बहस के दौरान लद्दाख के MP ने दिया ऐसा भाषण पूरा सदन तालियों से गुज़ा,नेताओ ने भी की तारीफ

आर्टिकल 370 पर बहस के दौरान लद्दाख के MP ने दिया ऐसा भाषण पूरा सदन तालियों से गुज़ा,नेताओ ने भी की तारीफ

लदाख के सांसद जामयंग शेरिंग नामग्याल सोशल मीडिया पर सुर्खियों में छाये हुए है दरसल लोकसभा में हुई बहस में भाग लेते हुए नामग्याल ने सभी का ध्यान खींचा, यंहा तक कि पीएम मोदी भी नामग्याल की तारीफ करने में पीछे नहीं रहे। गृह मंत्री अमित शाह ने भी खुलकर तारीफ की। आप सोच रहे होंगे कौन है जामयांग शेरिंग नामग्याल तो बता देते है। वह 34 वर्ष के है। वे लदाख से बीजेपी के सांसद है। उन्होंने अपना पॉलीटिकल  करियर 2012 में शुरू किया था। तब वह लेह में भाजपा ऑफिस में केयरटेकर थे।

Image result for जामयांग शेरिंग नामग्याल सोशल मीडिया images


सांसद बनने के बाद लोकसभा में दमदार भाषण दिया लोगो के लिए लोकप्रिय नेता के रूप में सुर्खियों में भी छ गए। उन्होंने ANI से बात करते हुए अपने बारे में बताया जम्यांग सेरिंग नमग्याल ने राजनीती की शुरुआत ग्राउंड लेवल से शुरू की थी। जब वह बीजेपी की विचाराधरा के संपर्क में आये। उन्होंने आगे बताया तब में लेह में भाजपा जिला कार्यालय का कार्यालय सचिव बनाया गया। जो ऑफिस की सबसे छोटी पोस्ट थी। मेने यह जिम्मेदारी स्वीकार की तब में उन लोगो के लिए आवेदन पत्र लिखता था जो कार्यालय में आते थे, क्युकी वे साक्षर नहीं थे या अच्छी तरह पढ़ना भी नहीं जानते थे धीर-धीरे मुझे पार्टी का प्रवक्ता बनाया गया। उन्होंने बताया वंहा लोग मेरे काम से प्रभावित हुए बाद में बीजेपी ने मुझे सांसद का टिकट दिया और जीत हासिल की। आपको बता दे लद्दाख को केंद्र शासित देश बंनाने के समर्थन में जामयांग शेरिंग नामग्याल महत्वपूर्ण योगदान रहा। उन्होंने कहा मैं काफी समय से लदाख को केंद्र शासित प्रदेश बनने का इंतज़ार कर रहा था। जामयांग शेरिंग नामग्याल ने लद्दाख केंद्र शासित बनने से प्रदेश में क्या क्या फायदे है इसके प्रति लोगो को घर घर जाकर जागरूक किया था। और इसी प्रकार लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाने में जामयांग का बड़ा योगदान रहा। बरहाल लद्दाख और जम्मू -कश्मीर केंद्र प्रदेश बनाने से भारतीय संविधान से 370  हट जाने से देश में ख़ुशी की लहर है। यह अच्छी खबर है देश एक सशक्तशाली लोकतंत्र के रूप में उबर रहा है सरकार का यह फैसला सराहनीय था देश एक मजबूत राष्ट्र बन रहा है।


About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com