Breaking News
Home / ताजा खबर / BSP ने की अपनी पहली उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, कई दिग्गज नेताओं को मिली टिकट

BSP ने की अपनी पहली उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, कई दिग्गज नेताओं को मिली टिकट

बहुजन समाज पार्टी (BSP) के अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने यूपी चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों (BSP Candidates List) की पहली लिस्ट जारी कर दी है ।

आपको बता दें कि इस लोकसभा चुनावों में सपा-बसपा और राष्ट्रीय लोकदल गठबंधन के तहत अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं । उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 38 पर बसपा, 37 पर सपा और 3 पर राष्ट्रीय लोकदल अपने उम्मीदवार उतारेगी। वहीं, गठबंधन ने रायबरेली और अमेठी की सीटों पर उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है। इन सीटों से क्रमश: यूपीए की चेयरमैन सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव लड़ने वाले हैं।

वहीं बसपा ने आज अपनी पहली लिस्ट जारी कर 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं ।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>BSP first list for Lok Sabha poll-UP <a href=”https://t.co/9reqP0aJn0″>pic.twitter.com/9reqP0aJn0</a></p>&mdash; Mayawati (@Mayawati) <a href=”https://twitter.com/Mayawati/status/1109014181922131968?ref_src=twsrc%5Etfw”>March 22, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

 

खास बात यह है कि इस लिस्ट में नगीना से गिरीश चंद्र चुनाव मैदान में हैं। इससे पहले इस सीट से मायावती के लडऩे की चर्चा थी लेकिन मायावती ने चुनाव लडऩे से ही इन्कार कर दिया है।

सहारपुर से पार्टी ने हाजी पजर्लुरहमान को टिकट दिया तो वहीं अमरोहा से कुंवर दानिश अली को उम्मीदवार बनाया गया है। दानिश अली ने हाल ही में जेडीएस छोड़कर बसपा की सदस्यता हासिल की थी और तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी उन्हें अमरोहा सीट से अपना उम्मीदवार बना सकती है। मेरठ से बीजेपी के राजेंद्र अग्रवाल के सामने पार्टी ने अपने दिग्गज नेता मोहम्मद याकूब को टिकट दिया है। हाजी याकूब अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते रहे हैं। यूपी चुनाव के दौरान उन्होंने भाजपा और आरएसएस को लेकर कई विवादित बयान दिए थे।

About Chandani Kumari

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com