Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / प्रधानमंत्री मोदी ने कुंभ में सफाईकर्मीयों के पांव अपने हाथों से धोए.

प्रधानमंत्री मोदी ने कुंभ में सफाईकर्मीयों के पांव अपने हाथों से धोए.

सेंट्रल डेस्क दीपक खाम्बरा-  उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ ऐसा किया जिसे देख कर लोग दंग रह गए। प्रधानमंत्री मोदी ने कुंभ में निशुल्क सफाई करने वाले सफाईकर्मीयों व स्वच्छाग्रही के पांव अपने हाथों से धोए, सफाईकर्मीयों ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उनको प्रधानमंत्री ऐसे सम्मानित करेंगे। सम्मानित सफाईकर्मीयों में उत्साह देखने को मिला उन्होने बताया की हमारा इतना सम्मान होगा, हम इतना गर्व महसूस करेंगे, कभी नहीं सोचा था।  कभी नहीं सोचा था कि प्रधानमंत्री हमारे चरण धोएगें प्रधानमंत्री ने हमारे काम की सराहना करते हुए कहा कि आपने अच्छा काम किया, मेला अच्छा हुआ, कहीं गंदगी नहीं मिली। हमने कभी नहीं सोचा था कि जीवन में ऐसा होगा, हम गंगा मां को इसके लिए धन्यवाद देते हैं।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

FACEBOOK

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच सफाईकर्मियों 2 महिला और 3 पुरुषों के पांव धुल कर उन्हें शॉल भेंट की और कुंभ मेले में बेहतर साफ सफाई के लिए उनकी सराहना की। साथ ही मोदी ने पवित्र गंगा घाट में डुबकी लगाई। बता दें कि कुंभ मेले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सफाईकर्मियों के चरण धुलकर उन्हें सम्मानित करने का दृश्य देखकर गंगा पंडाल में मौजूद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य भावुक हो गए।


योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री की प्रशंसा में महाकवि दिनकर की एक कविता का उल्लेख किया – कलम आज उनकी जय बोल, अंधा चकाचौंध का मारा, क्या जाने इतिहास बेचारा, साखी हैं उनकी महिमा के, सूर्य चंद्र भुगोल खगोल, कलम आज उनकी जय बोल। साथ ही योगी ने कहा, जिन्होंने पूरा जीवन भारत माता के लिए समर्पित किया हो, प्रयागराज कुम्भ का यह भव्य आयोजन जिस रूप में प्रस्तुत हुआ है, इसके बारे में पहली बार अवधारणा स्वयं प्रधानमंत्री ने पेश की थी।

मुख्यमंत्री योगी ने सफाईकर्मीयों की प्रशंसा करते हुए कहा कि नींव के पत्थर हमेशा भुला दिए जाते हैं, इस आयोजन में नींव के पत्थर बने ये 22,000 सफाईकर्मी और स्वच्छाग्रही एवं हमारे सुरक्षाकर्मियों को सम्मानित करने स्वयं प्रधानमंत्री आए, इससे बढ़कर कोई दूसरी बात नहीं हो सकती।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

TWITTER

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा, देश के प्रधानमंत्री द्वारा सफाईकर्मियों के चरण धुलने और उनका वंदन करना, पहले कभी किसी ने नहीं देखा, केंद्र में प्रधानमंत्री मोदी और राज्य में योगी की सरकार नहीं होती तो प्रयागराज की पूरे विश्व में जय-जयकार नहीं होती।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com