Breaking News
Home / दिल्ली - एनसीआर / आखिर किस वजह से अरविंद केजरीवाल कर रहे है पुर्ण राज्य की मांग

आखिर किस वजह से अरविंद केजरीवाल कर रहे है पुर्ण राज्य की मांग

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली को पूर्ण राज्य देने के मामले में लोगों से झूठ बोला। इस मुद्दे पर दिल्ली के लोग अब और अन्याय बर्दाश्त नहीं करेंगे। क्योंकि दिल्ली के लोग पूरे एनडीएमसी एरिया का कंट्रोल केंद्र सरकार को देने के लिए तैयार हैं, लेकिन बाकी दिल्ली जहां एक चुनी हुई सरकार है, उसे केंद्र सरकार के अधीन नहीं छोड़ा जा सकता।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

facebook

मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार, दिल्ली की चुनी हुई सरकार को गैर-न्यायोचित तरीके से हस्तक्षेप किये बिना काम करने दे और दिल्ली सरकार के कामकाज में अड़ंगा लगाना बंद कर दे, इसको लेकर सारे संभव विकल्प आजमाए गये लेकिन उसमें कोई कामयाबी नहीं मिली. इसलिए पूर्ण राज्य के लिए 1 मार्च से अनिश्चित कालीन उपवास पर बैठने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है।


मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, सीसीटीवी, स्कूल, अस्पताल, मोहल्ला क्लिनिक आदि दिल्लीवालों के हर काम में अड़चनें लगाईं. हमने हर कोशिश की और इनके सामने गिड़गिड़ाए, धरना किया. कोर्ट भी गए लेकिन कोई रास्ता नहीं बचा तो उपवास कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य देने के मुद्दे पर बीजेपी के रुख का पर्दाफाश हो गया है क्योंकि उसने दिल्ली को पूर्ण राज्य देने के अपने दशकों पुराने वादे से पलटी मार ली है।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

twitter

उन्होंने ये भी कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य देने के मामले में बीजेपी के मौजूदा विरोध से स्पष्ट है कि 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान मोदी जी ने दिल्ली की जनता से झूठ बोला था। दिल्ली की जनता उनके इस झूठ का जवाब देगी। दिल्ली देश की राजधानी है, इसलिए इसे पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं दिया जा सकता है, इस तर्क को खारिज करते हुए केजरीवाल ने कहा, हां, दिल्ली, भारत की राजधानी है।

इसलिए केंद्र को पूरे एनडीएमसी एरिया को अपने कंट्रोल में रखना चाहिए लेकिन बाकी दिल्ली जिसकी अपनी चुनी हुए एक सरकार है, उसे पूरी तरह से केंद्र सरकार के अधीन कैसे रखा जा सकता है. ऐसा अन्याय अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह भी देखें

https://www.youtube.com/watch?v=_qXuh9tys44&t=4s

About Jyoti

Check Also

जानिए लोकसभा चुनाव की तारीखों का कब होगा ऐलान और आचार संहिता कब से होगी लागू?

Lok Sabha Elections 2024: ना सिर्फ उम्मीदवारों को बल्कि देश की जनता को भी इस …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com