Breaking News
Home / ताजा खबर / धोनी की टीम पर राजस्थान रॉयल्स की धमाकेदार जीत, जोफ्रा आर्चर ने उधेड़ दी सीएसके के बॉलर्स की बखिया

धोनी की टीम पर राजस्थान रॉयल्स की धमाकेदार जीत, जोफ्रा आर्चर ने उधेड़ दी सीएसके के बॉलर्स की बखिया

जैसे जैसे इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबले बढ़ते जा रहे हैं वैसे-वैसे टूर्नामेंट और दिलचस्प होता जा रहा है। आईपीएल के 13वें सीजन के चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को करारी शिकस्त दी है। शारजाह में हुए अहम मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने 217 रन का टारगेट सीएसके को दिया था। इसके जवाब में चेन्नई की टीम 6 विकेट पर सिर्फ 200 रन ही बना सकी। राजस्थान रॉयल्स की जीत में संजू सैमसन और स्पिनर राहुल तेवतिया ने अहम भूमिका निभाई। सैमसन ने महज 32 गेंदों पर 74 रन की शानदार पारी खेलते हुए सीएसके के बॉलर्स की जमकर धुनाई की। उधर तेवतिया ने चेन्नई के तीन खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाकर कसर पूरी कर दी।

दरअसल 217 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स को शेन वॉट्सन ने 33 रन और मुरली विजय ने 21 रनों के साथ एक अच्छी शुरुआत दी थी। लेकिन 7वें ओवर में रॉयल्स के स्पिनर राहुल तेवतिया ने मैच को टर्न दे दिया। राहुल ने अपने पहले ओवर में वॉट्सन को आउट किया। फिर दूसरे ओवर की आखिरी दो बॉल पर सैम करन और रितुराज गायकवाड़ को वापस भेज दिया।

राजस्थान रॉयल्स ने 7 विकेट के नुकसान पर 216 रनों का स्कोर खड़ा किया था। ये स्कोर यूएई में आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई के खिलाफ ही 206 रन बनाए थे। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपनी टीम के लिए 69 रन की पारी खेलते हुए एक मजबूत स्कोर खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई। स्मिथ ने लीग का 9वां और संजू सैमसन ने अपना 11वां अर्धशतक जमाया। इस मैच के दौरान सैमसन 19 बॉल पर पचासा ठोकने वाले 8वें प्लेयर भी बन गए हैं।


दरअसल मैच का असली टर्निंग प्वाइंट रहा पारी का आखिरी हिस्सा। 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए जोफ्रा आर्चर ने 8 बॉल पर 27 रन की धमाकेदार इनिंग खेली। जोफ्रा आर्चर और लुंगी एनगिडी के आखिरी ओवर में 30 रन इकट्ठा किए। इस दौरान आर्चर ने 4 छक्के लगाकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में खड़ा कर दिया। वहीं चेन्नई की टीम की गेंदबाजी की बात करें तो सैम करन ने 3 विकेट हासिल किए जबकि दीपक चाहर, एनगिडी और पीयूष चावला को 1-1 विकेट मिला।

इस मैच में सीएसके में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 15 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे खिलाड़ी थे। धोनी ने 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 17 बॉल पर 29 रन स्कोर किए लेकिन अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाने में नाकाम रहे।

राजस्थान रॉयल्स का इस सीजन का ये पहला मैच था और टीम ने जीत के साथ ही अपने अभियान का शानदार आगाज भी कर दिया है। हालांकि मैच के दौरान प्लेयिंग इलेवन में टीम के धुरंधर प्लेयर बेन स्टोक्स और जोस बटलर शामिल नहीं थे। फिर भी टीम ने अपने प्रदर्शन से साबित कर दिया कि राजस्थान रॉयल्स इस बार डार्क हॉर्स साबित हो सकती है। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com