Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / किसानों ने तैयार की नई रणनीति, 20 फरवरी को राकेश टिकैत महाराष्ट्र में करेंगे महापंचायत….

किसानों ने तैयार की नई रणनीति, 20 फरवरी को राकेश टिकैत महाराष्ट्र में करेंगे महापंचायत….

पिछले कई दिनों से नए बने कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमा पर डटे कई राज्यों के किसान अब अपने आंदोलन को और भी बड़े स्तर पर करने की तैयारी कर रहे हैं. इसके लिए संयुक्त किसान मोर्चा ने ऐलान भी किया है. उन्होंने कहा कि बहुत जल्द तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ पूरे देश में ‘किसान महापंचायत’ आयोजित की जाएगी. इसी कड़ी में किसान नेता राकेश टिकैत महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में 20 फरवरी को ‘किसान महापंचायत’ को संबोधित करेंगे. अभी तक सभी किसान सिर्फ  पश्चिम यूपी, हरियाणा-पंजाब और एनसीआर के इलाकों में ही महापंचायतें कर रहे थे. लेकिन अब हमने फैसला लिया है कि हम इन महापंचायतों का दायरा बढ़ाएंगे.

20 फरवरी को महाराष्ट्र में होने वाली महापंचायत को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा के महाराष्ट्र के समन्वयक संदीप गिड्डे ने बताया कि राकेश टिकैत, युदवीर सिंह और एसकेएम के कई अन्य नेता 20 फरवरी को यवतमाल शहर के आजाद मैदान में आयोजित होने वाली ‘किसान महापंचायत’ को संबोधित करेंगे. उन्होंने बताया कि राकेश टिकैत महाराष्ट्र में किसान महापंचायत की शुरुआत यवतमाल से करना चाहते हैं, जहां कई किसानों ने आत्महत्या की है

वहीं इससे पहले किसानों ने 18 फरवरी को पूरे देश में चार घंटे के लिए ‘रेल रोको आंदोलन’ की घोषणा भी की थी. साथ ही उन्होंने सरकार को ये भी साफ कह दिया है कि ये तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया जाते और  उनकी फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी नहीं दी जाती तब तक हमारा आंदोलन खत्म नहीं होगा.

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com