Breaking News
Home / ताजा खबर / किसानों एकता में बल का अहसास दिलाया राकेश टिकैत, खाली किया गाजीपुर बॉर्डर

किसानों एकता में बल का अहसास दिलाया राकेश टिकैत, खाली किया गाजीपुर बॉर्डर

केंद्र के तीन विवादास्पद कृषि कानूनों के विरोध में शुरू हुए किसान आंदोलन की सफलतापूर्वक समाप्ति के बाद अब भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत बुधवार को अपने काफिले के साथ मुजफ्फरनगर जिले के सिसौली स्थित अपने घर लौटे। इस दौरान यहां पर मौजूद किसानों ने नाच-गाकर जश्न मनाया।

जाने से पहले टिकैत ने कहा कि किसान आंदोलन 13 महीने चला। अब घर तक पहुंचने में 13 घंटे लगेंगे, किसानों की लड़ाई आगे भी जारी रहेगी। टिकैत ने कहा कि किसानों को अपनी ताकत का अहसास करना होगा। एकता से हर मुकाम हासिल किया जा सकता है। एक साल से भी अधिक समय तक गाजीपुर बॉर्डर पर डटे रहे टिकैत ने आंदोलन को नई धार दी थी।

टिकैत के काफिले का जोरदार स्वागत

भाकियू नेता राकेश टिकैत का काफिला दोपहर बारह बजे के आसपास मुरादनगर में पहुँचा। सबसे पहले आयुध निर्माणी गेट के सामने कार्यकर्ताओं ने फूल मालाएं पहनाकर और फूल बरसा कर उनका स्वागत किया। इसके बाद भीमराव अंबेडकर पार्क से सामने भव्य स्वागत किया। इस दौरान दिल्ली-मेरठ मार्ग पर जाम लग गया।

बुधवार को राकेश टिकैत का काफिला गाजीपुर बॉर्डर से मुजफ्फरनगर के सिसौली के लिए निकला। मुरादनगर में दो स्थानों पर राकेश टिकैत का जोरदार स्वागत किया गया। राकेश टिकैत ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इसके बाद वह मोदीनगर के लिए निकल लिए। मोदीनगर में काजमपुर गेट, मोदी मंदिर, बस स्टैंड पर स्वागत किया गया। टिकैत ने बस स्टैंड के सामने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की मूर्ति पर पर भी माल्यार्पण किया। इस मौके पर राकेश टिकैत ने कहा कि चौधरी चरण सिंह ने हमेशा से ही किसान और मजदूरों के लिए काम किया है।

About P Pandey

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com