Breaking News
Home / खेल / धोनी से तुलना पर बोले ऋषभ पंत, ‘अच्छा लगता है लेकिन …’

धोनी से तुलना पर बोले ऋषभ पंत, ‘अच्छा लगता है लेकिन …’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के जरिए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाने वाली भारतीय टीम स्वदेश लौट चुकी है। भारत लौटकर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने महेंद्र सिंह धोनी से तुलना किए जाने को लेकर खुशी जाहिर की है। लेकिन इसके अलावा उन्होंने कहा कि वोऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में अहम भूमिका निभाने के बाद खेल में अपनी अलग पहचान बनाना चाहते हैं। दरअसल कई मौकों पर ऋषभ पंत की तुलना पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से की जाती रही है। दरअसल पंत ने ब्रिस्बेन में चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में नाबाद 89 रनों की विनिंग पारी खेली थी। इस मामले में पंत ने दिल्ली लौटकर कहा कि जब आपकी तुलना धोनी जैसे खिलाड़ी से की जाती है तो बेहद अच्छा लगता है और आप मेरी तुलना उनसे करते हैं।

वहीं इसके अलावा पंत ने कहा कि ये शानदार है, लेकिन मैं नहीं चाहता कि मेरी किसी से तुलना हो। मैं इंडियन क्रिकेट में अपनी अलग पहचान बनाना चाहता हूं । क्योंकि किसी युवा खिलाड़ी की किसी दिग्गज से तुलना करना सही चीज नहीं है।

पूरी सीरीज के दौरान ही पंत ने अहम योगदान दिया है। बल्ले और विकेट के पीछे दोनों जगह पंत ने ना सिर्फ अपनी उपयोगिता साबित की है बल्कि जरूरत के वक्त उनके बल्ले ने रन भी उगले।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए भारतीय क्रिकेट टीम के ज्यादातर मेंबर्स आझ स्वदेश पहुंच गए हैं। रहाणे, मुख्य कोच रवि शास्त्री, रोहित शर्मा, शार्दुल ठाकुर और पृथ्वी शॉ मुंबई, जबकि ब्रिस्बेन टेस्ट के नायक ऋषभ पंत आज सुबह दिल्ली पहुंचे हैं।

वहीं इस दौरान रहाणे, शास्त्री, रोहित, शार्दुल और शॉ का मुंबई पहुंचने पर स्वागत किया गया। मुंबई क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों ने टीम की जीत का जश्न मनाने के लिए केक भी काटा।

About Sakhi Choudhary

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com