Breaking News
Home / खेल / रोहित ने तोड़ा सिद्धू का 25 साल पुराना रिकॉर्ड

रोहित ने तोड़ा सिद्धू का 25 साल पुराना रिकॉर्ड

बतौर ओपनर टेस्ट मे अपना पहला मैच खेल रहे रोहित शर्मा के लिए अबतक विशाखापट्टनम टेस्ट बेहद शानदार गुजर रहा है। पहली पारी में 176 रन बनाकर कमाल करने वाले ‘हिटमैन’ दूसरी पारी में भी कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके है । 127 रन बनाकर इतिहास रचने वाले रोहित अब एक टेस्ट में सर्वाधिक छक्के उड़ाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन चुके हैं।

रोहित ने नवजोत सिंह सिद्धू के रिकॉर्ड को तोड़ा है। सिद्धू ने 1994 में लखनऊ में श्रीलंका के खिलाफ 8 छक्के लगाए थे। रोहित एक वन-डे और टी-20 में भी सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय हैं। उन्होंने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु वनडे में 16 छक्के लगाए थे। इसके बाद 2017 में इंदौर में खेले गए टी-20 में श्रीलंका के खिलाफ 10 छक्के लगाए थे।
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापट्टनम में जारी पहले टेस्ट की दूसरी पारी में रोहित शर्मा ने 6 छक्के लगाए थे। दूसरी पारी में हिटमैन ने 7 छक्के जमाए, जिसके साथ ही वो किसी एक टेस्ट मैच में भारत की ओर से सबसे अधिक 13 छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी बना गए।

 


 

बताते चलें कि शनिवार को पहले टेस्ट के चौथे दिन समाचार लिखे जाने तक भारत अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट खोकर 253 रन बना चुका है। पहली पारी के आधार पर अब वह दक्षिण अफ्रीका से 324 रन आगे है।

Written by – Ashish kumar

https://www.youtube.com/watch?v=arzxFPrw7lY

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com