Breaking News
Home / देश / राकेश अस्थाना केस की सुनवाई की तारीख बढ़ाई गयी, सीबीआई ने मांगा वक्त…

राकेश अस्थाना केस की सुनवाई की तारीख बढ़ाई गयी, सीबीआई ने मांगा वक्त…

 

सीबीआई के पूर्व स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना से जुड़े मामले की सुनवाई अब 9 अक्टूबर को होगी. सीबीआई ने इस केस जांच के लिए दिल्ली हाईकोर्ट से और समय मांगा है. हाईकोर्ट ने सीबीआई को इस कथित भ्रष्टाचार मामले की जांच के लिए 30 सितंबर तक का समय दिया था. सीबीआई ने मांग की थी कि इस मामले की जांच के लिए उसे और वक्त दिया जाए.

 

 

राकेश अस्थाना सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर रह चुके हैं. पिछले साल अक्टूबर में सीबीआई ने तत्कालीन सीबीआई स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के खिलाफ रिश्वत लेने का केस दर्ज किया था. अस्थाना पर मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में मीट कारोबारी मोइन कुरैशी से मामले का निपटारा करने के लिए घूस लेने का आरोप लगाया गया था.

 


 

 

सीबीआई ने कहा था कि हैदराबाद के सतीश बाबू की शिकायत के बाद राकेश अस्थाना, देवेंद्र और दो अन्य व्यक्ति, मनोज प्रसाद और सोमेश्वर प्रसाद के खिलाफ 15 अक्टूबर को एफआईआर दर्ज की गई. सीबीआई का आरोप था कि दिसंबर 2017 से अक्टूबर 2018 के बीच कम से कम पांच बार रिश्वत ली गई.

इसके बाद अस्थाना ने खुद पर लगे रिश्वत के आरोप में गिरफ्तारी से अंतरिम राहत और एफआईआर निरस्त करने के लिए हाईकोर्ट का रुख किया. वहीं केंद्र सरकार ने आलोक वर्मा से सीबीआई डायरेक्टर का प्रभार वापस ले लिया और नागेश्वर राव को प्रभार सौंपा. डायरेक्टर पद से हटाए जाने का आलोक वर्मा ने विरोध किया और वह सुप्रीम कोर्ट पहुंचे. कोर्ट ने केंद्र सरकार को झटका देते हुए वर्मा को पद पर बहाल करने का आदेश दिया. इसके बाद 10 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली तीन सदस्ययी समिति ने 2-1 के बहुमत से आलोक वर्मा को सीबीआई डायरेक्टर के पद से हटा दिया.

Written by- Pooja Kumari

 

 

About News10India

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com