Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / रुड़की: प्रॉपर्टी बेचने के नाम पर हड़पे दस लाख रुपये, नौकरी दिलाने के नाम पर एक लाख की ठगी

रुड़की: प्रॉपर्टी बेचने के नाम पर हड़पे दस लाख रुपये, नौकरी दिलाने के नाम पर एक लाख की ठगी

सेंट्रल डेस्क सिमरन गुप्ता:-  रुड़की में प्रॉपर्टी  बेचने के नाम पर एक ग्रामीण से प्रॉपर्टी मालिक ने लाखों रुपये हड़प लिए। अब उसने दुकान बेचने से भी इनकार करदिया है। साथ ही रकम भी नहीं लौटा रहा है। पीड़ित अपनी रकम के लिए लगातार चक्कर काट रहा है। पीड़ित ने कोतवाली पहुंचकरपुलिस को तहरीर देकर अपनी रकम वापस दिलाने की गुहार लगाई है। पुलिस शिकायत के आधार पर मामले की जांच कर रही है। 

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र स्थित मतलबपुर निवासी असलम ने बताया कि कुछ दिन पहले उनकी जान पहचान के व्यक्ति ने गुलाबनगर मेंकुछ दुकानें बनाई थी। दुकान बनाने के बाद वह उनकी बिक्री कर रहा था। इस बीच उन्होंने भी दो दुकानों का सौदा किया।


 

इस दौरान उन्होंने दो दुकान लेने के लिए दस लाख रुपये दिए थे। इसके बाद दुकानों का एग्रीमेंट भी किया गया था। आरोप है कि कुछदिन बाद दुकान मालिक ने दुकान बेचने से इनकार कर दिया। उन्होंने दुकान बेचने का कारण पूछा तो वह कुछ नहीं बता पाया। इस परउन्होंने अपनी दस लाख रुपये की रकम वापस मांगी। उसने रकम वापस करने के लिए कुछ समय मांगा, लेकिन इसके बाद भी उसनेरकम नहीं लौटाई।

पीड़ित अपनी रकम के लिए दुकान मालिक के पास चक्कर काट रहा है, लेकिन वह देने से इनकार कर रहा है। आरोप है कि अब रकमवापस मांगने पर धमकी दे रहा है। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। एसएसआई देवराज शर्मा ने बताया कितहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

नौकरी के नाम पर युवक से एक लाख ठगे

सरकारी विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर तीन लोगों ने गांव के ही एक युवक से एक लाख रुपये की ठगी कर डाली। पीड़ित नेनौकरी लगने पर अपनी रकम वापस मांगी तो अब वह देने से इनकार कर रहे हैं। पीड़ित युवक ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीरदी है। पुलिस तहरीर के आधार पर मामले की जांच कर रही है।


 

सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र स्थित गांव टोडा कल्याणपुर निवासी इरशद अली ने बताया कि तीन माह पूर्व गांव के तीन लोगों ने बतायाकि सरकारी विभाग में नौकरी निकलने वाली है। उनकी सरकारी विभाग में अच्छी जान पहचान है और वह कई युवाओं को सरकारीनौकरी दिलवा चुके हैं। तीनों ने इरशद को भी नौकरी लगवाने का झांसा दिया। साथ ही नौकरी लगवाने से पूर्व एक लाख रुपये भी मांगे।

उनके झांसे में आकर इरशद ने नौकरी के लिए एक लाख रुपये तीनों को दे दिए। तीनों ने रुपये लेने के बाद जल्द ही नौकरी लगवाने काझांसा दिया। इस बीच इरशद ने नौकरी के संबंध में जानकारी ली तो तीनों बहाना बनाते रहे। तीन माह बाद भी नौकरी नहीं लगने परपीड़ित ने अपनी रकम वापस मांगी।

आरोप है कि अब तीनों रकम देने से इनकार कर रहे हैं। इतना ही नहीं रकम मांगने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पीड़ित ने पुलिसको तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। कोतवाली प्रभारी अमरजत सिं ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रहीहै। तीनों लोगों को बुलाकर मामले में जानकारी ली जाएगी।

https://www.youtube.com/watch?v=OTAObX2A508

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com