Breaking News
Home / ताजा खबर / संजय राउत ने कहा- मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा,175 विधायकों के समर्थन का दावा किया

संजय राउत ने कहा- मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा,175 विधायकों के समर्थन का दावा किया

सेंट्रल डेस्क आयुषी गर्ग:-  विधानसभा चुनाव परिणाम आने के 13 दिन बाद भी महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर तस्वीर साफ नहीं है। भाजपा-शिवसेना के बीच खींचतान और बयानबाजी और तेज हो गई है। मंगलवार को एक बार फिर शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री सिर्फ शिवसेना का होगा। बीते 5 दिनों में राउत ने दूसरी बार शिवसेना का ही मुख्यमंत्री होने की बात दोहराई है। उन्होने यह दावा किया कि उनके पास 171 विधायकों का समर्थन है और यह संख्या 175 हो सकती है।


 

उधर, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के सलाहकार किशोर तिवारी ने राज्य में सरकार गठन को लेकर चले रहे गतिरोध को खत्म करने के लिए संघ प्रमुख प्रमुख मोहन भागवत को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने संघ प्रमुख से आग्रह किया है कि वे सरकार गठन को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मध्यस्थता कराएं, ताकि भाजपा और शिवसेना के बीच जारी विवाद का सहमति से हल निकल सके।

यह हो सकता है शिवसेना-राकांपा का फॉर्मूला

राकांपा विधायक के मुताबिक, ‘‘हमने भाजपा-शिवसेना के बीच 1995 वाला फॉर्मूला आगे रखा है। तब मुख्यमंत्री पद शिवसेना के पास था जबकि उपमुख्यमंत्री का पद भाजपा के पास था। इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत और राकांपा प्रमुख शरद पवार के साथ हुई मुलाकात से भी अटकलों का बाजार गर्म हो गया था।’’

महाराष्ट्र में किसके पास, कितने नंबर?

संजय राउत भी यह दावा कर चुके हैं कि उनके पास 171 विधायकों का समर्थन है और यह संख्या 175 हो सकती है। महाराष्ट्र की कुल 288 विधानसभा सीटों में से 105 भाजपा, 56 शिवसेना, 54 राकांपा, 44 कांग्रेस, 2 एआईएमआईएम, 3 बहुजन विकास अघाड़ी, 13 निर्दलीय और 11 अन्य के पास है। यानी कांग्रेस और राकांपा के समर्थन के बिना ऐसी कोई सूरत नहीं बन रही है, जिसके आधार पर शिवसेना पूर्ण बहुमत होने का दावा कर सके। महाराष्ट्र में विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है।


 

शिवसेना से गठबंधन नहीं करना चाहिए: भाजपा नेता

इस बीच महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल का बयान सामने आया। उन्होंने कहा, “पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना है कि भाजपा को शिवसेना के साथ गठबंधन नहीं करना चाहिए। हमें फिर से मौका दें, हम फिर से चुनाव लड़ेंगे और इस बार जीतेंगे।”

 

https://www.youtube.com/watch?v=jA5RVqTHf94&t=13s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com