Breaking News
Home / वाणिज्य जगत / ऑटो / Automobile 2021: टाटा सफारी की नई झलक में दिखी कैप्टन सीट्स, जल्द होगी लॉन्च

Automobile 2021: टाटा सफारी की नई झलक में दिखी कैप्टन सीट्स, जल्द होगी लॉन्च

टाटा मोटर्स ने बिल्कुल नई सफारी SUV का उत्पादन शुरू कर दिया है। इसे जनवरी 2021 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा।

TATA Motors ने नई टाटा सफ़ारी SUV का नया मॉडल लॉंच किया है।जारी की गयी फ़ोटो में बीच वाली रो की कैप्टन सीट्स दिखाई दी हैं. टाटा मोटर्स ने टाटा सफारी इमैजिनेटर सूट पेश किया है, जिसमें ऑगमेंटेड रियालिटी के ज़रिए SUV का वर्चुअल नज़ारा देखने को मिलेगा। इसे कई आकर्षक फीचर्स के साथ पेश किया गया है. कंपनी जल्द ही नई सफारी के लिए देश में बुकिंग शुरू करने वाली है.

टाटा सफारी का है एच7एक्स कॉन्सेप्ट

टाटा सफारी को एच7एक्स कॉन्सेप्ट पर बनाया गया है। इसके पहले प्रोटोटाइप को बज़ार्ड नाम से 2019 जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया गया था. इसके बाद 2020 ऑटो एक्सपो में SUV को ग्राविटास नाम से पेश किया गया. कुछ समय पहले ही पहली सफारी को टाटा मोटर्स द्वारा महाराष्ट्र के पुणे स्थित प्लांट से बाहर भेजा गया है जो जल्द ही शोरूम में उपलब्ध होगा।

ओमेगा प्लैटफॉर्म पर आधारित नई सफारी के पुर्ज़े हैरियर से लिए गए हैं, वहीं नई सफारी इंपैक्ट डिज़ाइन 2.0 स्टाइलिंग के साथ आएगी. हैरियर के मुकाबले नई सफारी 70 मिमी लंबी होगी, वहीं इसका व्हीलबेस और ट्रैक हैरियर जितना ही रखा गया है.

डिज़ाइन की बात करें तो नई सफारी को दमदार लुक देने के लिए बड़े आकार की क्रोम फिनिया वाली ग्रिल, स्प्लिट एलईडी हैडलैंप्स के साथ प्रोजैक्टर लैंस, डुअल-टोन मशीन कट अलॉय व्हील्स, फ्लेयर्ड व्हील आर्च और असली सफारी की याद में मिलती-जुलती छत दी गई है।

SUV का पिछला हिस्सा सिग्नेचर पैटर्न की रैपअराउंड एलईडी टेललाइट्स, स्किड प्लेट और टेलगेट पर ग्लॉस ब्लैक फिनिश दिया गया है, नई सफारी को पैनोरमिक सनरूफ भी दी गई है।

नई सफारी में संभवतः सेमी-डिजिटल कंसोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, लैदरेटे सीट्स और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई फीचर्स दिए जाएंगे.

SUV के साथ आईआरए कनेक्टेड कार तकनीक भी मिल सकती है जिसमें ऐक्सप्रेस कूल, वॉइस कमांड, व्हाट3वर्ड्स नेविगेशन और कई फीचर्स दिए जा सकते हैं. बिल्कुल नई टाटा सफारी के साथ फीएट से लिया 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन लगाया गया है जो टाटा हैरियर के साथ उपलब्ध कराया जा रहा है।

यह इंजन 168 बीएचपी ताकत और 350 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है जिसे कंपनी ने सामान्य तौर पर 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है, वहीं 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर विकल्प में दिया जाएगा।

#Tatamoters. #suv. #autonews.

About News Desk

Check Also

डॉलर के मुकाबले रुपया हुआ मजबूत

गुरुवार को भारतीय रुपये के लिए अच्छी खबर सामने आयी। गुरुवार को शुरुआती कारोबार में …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com