Breaking News
Home / ताजा खबर / राम मंदिर निर्माण के लिए रामभक्तों में उत्साह, दो दिनों में 100 करोड़ का निधि समर्पण

राम मंदिर निर्माण के लिए रामभक्तों में उत्साह, दो दिनों में 100 करोड़ का निधि समर्पण

सदियों के इंतजार के बाद देश में रामकाज की शुरुआत हो चुकी है। देश में राम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान चलाया जा रहा है। देश के लोगों में भव्य और दिव्य राम मंदिर के जल्द से जल्द निर्माण की कितनी उत्सुकता है इसका अंदाजा पिछले दो दिनों के अंदर इकट्ठा की गई धनराशि से लगाया जा सकता है। दरअसल राम मंदिर निर्माण के लिए दो दिनों के अंदर 100 करोड़ रुपये की राशि इकट्ठा की जा चुकी है।

दो दिनों में इकठ्ठा की गई 100 करोड़ की सहयोग राशि

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अभियान को लेकर दी गई जानकारी में कहा कि हमें कार्यकर्ताओं के जरिए पता चला है कि अभी तक करीब सौ करोड़ रुपये की राशि इकट्ठा की जा चुकी है। दरअअसल श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट विहिप औऱ आरएसएस के सहयोग से देश में राम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान चला रहा है।

27 फरवरी तक निधि समर्पण अभियान

दरअसल श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट अयोध्या में भव्य मंदिर के निर्माण के लिए जन संपर्क और योगदान अभियान चला रहा । निधि समर्पण का ये अभियान पूरे देश में 27 फरवरी तक चलेगा। अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए धनराशि इकट्ठा करने का अभियान दो दिनों पहले ही शुरू किया गया है। अभियान की शुरुआत देश के प्रथम नागरिक यानि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से सहयोग राशि लेकर की गई थी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंदिर निर्माण के लिए पांच लाख रुपए से ज्यादा की धनराशि दी है। इसके अलावा उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के परिवार ने भी मंदिर के निर्माण के लिए पांच लाख रुपए से ज्यादा की सहयोग राशि दी है।

घर-घर जाकर रामभक्तों से संपर्क

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से राम मंदिर निर्माण के लिए धनराशि इकट्ठा करने के अभियान की जिम्मेदारी विश्व हिंदू परिषद को सौंपी है। इस अभियान के तहत विहिप और आरएसएस के स्वयंसेवक लोगों के घरों में जाकर धनराशि इकट्ठा कर रहे हैं। निधि समर्पण के लिए विशेष कूपन तैयार किए गए हैं ताकि रामभक्तों को बिना किसी परेशानी के मंदिर निर्माण में सहयोग करने का मौका मिल सके।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com