Breaking News
Home / रोचक ख़बरें / रेगिस्तान और भीषण गर्मी के लिए प्रसिद्ध इस देश में अचानक हुई भारी बर्फबारी

रेगिस्तान और भीषण गर्मी के लिए प्रसिद्ध इस देश में अचानक हुई भारी बर्फबारी

रेगिस्तान और भीषण गर्मी के लिए प्रसिद्ध सऊदी अरब में अचानक हुई बर्फबारी से हर कोई हैरान है। रेगिस्तान की रेत पर बर्फ की सफेद चादर की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब शेयर की जा रही हैं।

बताया जा रहा है कि लगभग 50 साल बाद सऊदी अरब में इतने बड़े पैमाने पर बर्फबारी हुई है। हालांकि, इससे पहले भी सऊदी अरब में बर्फबारी हो चुकी है, लेकिन तब इसकी मात्रा बेहद कम थी।

रात में माइनस में सऊदी का तापमान

सऊदी अरब में हुई भीषण बर्फबारी पूरे खाड़ी देशों के लिए एक बेहद दुर्लभ घटना बताई जा रही है। एक सप्ताह पहले ही खाड़ी के देशों में बर्फीली सर्दियों का मौसम आया है। रात को चलने वाली ठंडी हवाओं के कारण तापमान कई हिस्सों में माइनस में पहुंच जा रहा है। ऐसे में लोग दिन में गर्मी और रात को ठंड से जूझ रहे हैं।

सऊदी मौसम विभाग ने दी चेतावनी

आपको बता दें सऊदी अरब के मौसम विभाग ने आने वाले दिनों को लेकर चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने कहा है कि देश के कई हिस्सों में रात का तापमान और कम हो सकता है। ऐसे में लोग रात में निकलते समय ठंड से बचाव जरूर करें। सऊदी अरब का असीर क्षेत्र भारी बर्फबारी से सबसे ज्यादा प्रभावित है।

लोगों ने शेयर की तस्वीरें

सऊदी अरब के कई लोगों ने भारी बर्फबारी की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। सबसे लोकप्रिय क्लिप में से एक हैरान कर देने वाले ऊंट को दिखाता है जो समझ नहीं पा रहा है कि यह इतना ठंडा क्यों है।

अल्जीरिया में भी बर्फबारी

उत्तरी अफ्रीका के सहारा रेगिस्तान में बसे अल्जीरिया में भी भारी बर्फबारी देखी गई है। यहां रेत के टीले सफेद चादर ओढ़े दिखाई दे रहे हैं। यहां के कई हिस्सों में तापमान माइनस 3 डिग्री तक पहुंच गया है। यह इलाका इतना शुष्क है कि यहां गिने चुने पेड़ ही उगते हैं। ऐसे में भारी बर्फबारी से हर कोई हैरान है।

#saudiarab. #desert. #snawfall.

About News Desk

Check Also

Death Duty के नाम पर ट्रस्टियों ने दरभंगा राज के महल-गहने बेच दिए ! जानिए पूरी कहानी

क्या आप जानते हैं कि साल 1985 से पहले जब किसी धनी व्यक्ति, राजा या …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com