Breaking News
Home / ताजा खबर / टीएमसी का नया चुनावी नारा, ‘बंगाल अपनी बेटी को चाहता है’

टीएमसी का नया चुनावी नारा, ‘बंगाल अपनी बेटी को चाहता है’

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी और टीएमसी की तल्खी लगातार बढ़ती जा रही है। सियासी तल्खी के साथ ही ये तनाव कई बार हिंसा का भी रूप ले चुका है। अगले कुछ महीनों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच नारे को लेकर जमकर तल्खी चल रही है। बीजेपी की तरफ से दिए गए जय श्री राम के नारे को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने अपना नया चुनावी स्‍लोगन जारी कर दिया है। तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को देखते हुए नया चुनावी नारा ‘बांग्ला नीजेर मेय के ई चाए’ जारी किया है।

इस नारे का मतलब है कि बंगाल अपनी बेटी को ही चाहता है। चुनावी सरगर्मी के बीच सुब्रत बख्शी, पार्थ चटर्जी, डेरेक ओ ब्रायन, शुखेंदु शेखृ रॉय, काकोली घोष दस्तीदार और सुब्रत मुखर्जी ने टीएमसी के इस नारे को जारी किया है। टीएमसी की तऱफ से अब इस नारे का पूरे प्रदेश में प्रचार किया जा रहा है।

ममता बनर्जी का ये नया नारा बंगाल की बेटी वाली भावना से जुड़ा हुआ दिखाई देता है। टीएमसी इस स्‍लोगन के जरिए प्रदेश की जनता को ये बताने की कोशिश की गई है कि ममता बंगाल की बेटी हैं और बीजेपी बाहरी।

चुनावी तल्खी और नारेबाजी की बात अलग हैं लेकिन इस बार बीजेपी और टीएमसी के बीच कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है। खुद पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह बंगाल चुनावों को लेकर काफी सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। बीजेपी का पूरा आलाकमान वेस्ट बंगाल चुनावों पर फोकस कर रहा है ऐसे में अब ये देखना होगा कि टीएमसी का ये नया नारा कितना फायदेमंद साबित होगा। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com