Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण का टीकाकरण अभियान, सीएम योगी ने किया औचक निरीक्षण

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण का टीकाकरण अभियान, सीएम योगी ने किया औचक निरीक्षण

उत्तर प्रदेश में आज 1500 केंद्रों पर दूसरे चरण का वैक्सीनेशन चल रहा है। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ में टीकाकरण अभियान की व्यवस्था का जायजा लिया। सीएम योगी लखनऊ के राममनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे और वैक्सीनेशन की व्यवस्था को परखा। इस दौरान सीएम योगी ने वैक्सीनेशन के लिए आए लाभार्थियों से भी बातचीत की और व्यवस्था का फीडबैक भी लिया। इस दौरान सीएम योगी ने वैक्सीनेशन प्रक्रिया के अलग अलग हिस्से का निरीक्षण किया। इस दौरान सीएम योगी के साथ स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह समेत कई मंत्री भी मौजूद रहे।

दरअसल उत्तर प्रदेश में 1500 केंद्रों पर कोविड वैक्सीनेशन का दूसरा चरण चल रहा है। प्रदेश में दूसरे चरण में वैक्सीनेशन अभियान के तहत प्रदेश के कई सेंटर्स पर टीकाकरण चल रहा है। सरकार की ओर से कुल 1477 टीकाकरण बूथ के जरिये लगभग 1 लाख 50 हजार स्वास्थ्य कर्मियों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

दरअसल इससे पहले टीकाकरण का पहला चरण 16 जनवरी को शुरू हुआ था। वहीं दूसरे चरण के सफलतापूर्वक संपन्न होने के बाद अगले हफ्ते 28 और 29 जनवरी को तीन लाख स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण होगा। इस तरह तीन दिन में 4450 सत्रों के जरिये कुल 4 लाख 50 हजार स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com