Breaking News
Home / ताजा खबर / प्रदूषण पर शशि थरूर का बड़ा ट्वीट, कहा कुछ दिन Delhi-NCR में गुजारो

प्रदूषण पर शशि थरूर का बड़ा ट्वीट, कहा कुछ दिन Delhi-NCR में गुजारो

दिवाली के बाद से ही राजधानी में प्रदूषण की स्थिति बेहद खतरनाक स्तर पर पहुंचने के कारण दिल्ली सरकार ने सभी सरकारी, गैर सरकारी और सहायता प्राप्त विद्यालयों में पांच नवंबर तक अवकाश घोषित कर दिया है। इस बीच कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने दिल्ली-एनसीआर के प्रदूषण पर एक जबरदस्त तंज भरा ट्वीट किया है।

थरूर ने एक फोटो ट्वीट की है जिस पर सिगरेट का पैकेट बना है और उसमें सिगरेट के साथ ही कुतुब मीनार निकलता भी देखा जा सकता है। इसी तस्वीर पर ऊपर की ओर लिखा है कब तक जिंदगी काटोगे सिगरेट, बीड़ी और सिगार में.. कुछ दिन तो गुजारो Delhi-NCR में..- दिल्ली टूरिज्म। उसी तस्वीर में नीचे लिखा है डेल्ही इज इंजरियस टू हेल्थ यानी दिल्ली स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है।

शशि थरूर के ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा, आज बहुत दिनों बाद उससे बात हुई, उसने पूछा: “कैसे हो?” मैंने कहा: “आंखों में चुभन, दिल में जलन, सांसें भी हैं कुछ थमी-थमी सी, है हर तरफ धुआं-धुआं” उसने कहा: “अभी तक मेरे इश्क में हो?” मैंने कहा: “नहीं, DELHI में हूं”

एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘सब राजनीतिक दल मिलकर प्रदूषण को कम करने का प्रयास कीजिए। आज दिल्ली में है कल किसी और जगह पर ये हो सकता है।’

बता दे की ईपीसीए से प्रदूषण के खतरनाक स्तर के संबंध में अलर्ट मिलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी स्कूलों में 2 से 5 नवंबर तक अवकाश की घोषणा की। उन्होंने इस संबंध में शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए फैसले को तत्काल प्रभाव से लागू करने के लिए कहा। उल्लेखनीय है कि इन स्कूलों में दिल्ली के सभी सरकारी स्कूल, निजी स्कूल और सहायता प्राप्त स्कूल शामिल होंगे।

वर्तमान में दिल्ली में 13 जिले हैं जिनमें 29 जोन हैं। इन सभी जोन में 1023 सरकारी स्कूल हैं और 2761 निजी स्कूल हैं। सरकारी स्कूलों में करीब 16 लाख विद्यार्थी पढ़ते हैं, जबकि अन्य स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की संख्या भी लाखों में हैं। फिलहाल इन स्कूलों को 6 नवंबर को खोलने के लिए निर्देश दिए हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=O45eHvdk0xw&t=18s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com