Breaking News
Home / ताजा खबर / चिदंबरम से मिलने के लिए तिहाड़ पहुंची सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह

चिदंबरम से मिलने के लिए तिहाड़ पहुंची सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कार्ति चिदंबरम पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम से मिलने के लिए तिहाड़ पहुंच गए हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम 2007 के आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई और ईडी की जांच का सामना कर रहे हैं। उन्हें राउज एवेन्यू अदालत ने फिलहाल न्यायिक हिरासत में भेजा हुआ है।

Image result for chidambaram

विशेष सीबीआई अदालत ने चिदंबरम की न्यायिक हिरासत तीन अक्तूबर तक के लिए बढ़ा दी है। इससे पहले गुरुवार को उनकी 14 दिन की न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म हो गई थी। जिसके बाद उनके वकील सिब्बल ने चिदंबरम के लिए एम्स में नियमित तौर पर मेडिकल जांच और उनके लिए तिहाड़ में पर्याप्त पूरक आहार की व्यवस्था भी मुहैया कराने की अपील की थी।

Image result for chidambaram

चिदंबरम की ओर से एक और वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने अदालत में कहा था कि जेल में चिदंबरम के सेल के बाहर एक कुर्सी थी लेकिन उसे अब हटा दिया गया है। इस कारण उन्हें बेड पर ही बैठना पड़ता है। उन्हें सोने के लिए तकिया भी नहीं दिया गया है। इससे उन्हें काफी दिक्कत हो रही है।


 

वहीं सिब्बल ने कहा था कि उन्हें एम्स में जांच कराने की अनुमति दी जाए। जिसपर न्यायधीश मेहता ने कहा था, ‘किसी भी कैदी की सेहत की चिंता होनी चाहिए। कानून में जो भी स्वीकार्य हो, जेल अधिकारियों को वह करना चाहिए।’

Written by : Simra Gupta

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com