Breaking News
Home / ताजा खबर / रामविलास पासवान की सर्जरी की वजह से टली एलजेपी की अहम बैठक, पीएम मोदी ने जाना हाल

रामविलास पासवान की सर्जरी की वजह से टली एलजेपी की अहम बैठक, पीएम मोदी ने जाना हाल

केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के संरक्षक रामविलास पासवान का कल एक मेजर ऑपरेशन किया गया है। रामविलास पासवान काफी वक्त से अस्पताल में भर्ती हैं और कल उनके दिल का अहम ऑपरेशन किया गया है। पासवान के स्वास्थ्य को लेकर ये जानकारी उनके बेटे चिराग पासवान ने समर्थकों के साथ साझा की है। दरअसल 74 साल के रामविलास पासवान पिछले 50 साल से भी ज्यादा वक्त से भारत की राजनीति में सक्रिय हैं और देश के दिग्गज दलित नेताओं में से एक हैं। पिछले कुछ हफ्तों से रामविलास पासवान अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज चल रहा है।

रामविलास पासवान के बेटे और एलजेपी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने ट्वीट कर अपने पिता के स्वास्थ्य को लेकर जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि – ‘पिछले कई दिनो से पापा का अस्पताल में इलाज चल रहा है। कल शाम अचानक उत्पन्न हुई परिस्थितियों की वजह से देर रात उनके दिल का ऑपरेशन करना पड़ा। जरूरत पड़ने पर संभवतः कुछ हफ्तों बाद एक और ऑपरेशन करना पड़े। संकट की इस घड़ी में मेरे और मेरे परिवार के साथ खड़े होने के लिए आप सभी का धन्यवाद।’

वहीं पीएम मोदी के साथ साथ, अमित शाह और राजनाथसिंह सिंह ने फोन करके केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का हाल जाना है। पीएम मोदी ने इसके लिए चिराग पासवान को फोन किया था। कई दिनों से बीमार रामविलास पासवान की देर रात हार्ट सर्जरी की गई था. दिल्ली के एक अस्पताल में उनकी हार्ट सर्जरी हुई है।

बिहार में चुनावी सरगर्मी अपने चरम पर हैं और 28 अक्तूबर को पहले चरण के लिए वोटिंग होनी है। ऐसे अहम समय पर एलजेपी को अपने मुखिया का बीमार पड़ना काफी मुश्किल घड़ी है। पासवान की तबीयत की वजह से ही ही शनिवार को होने वाली एलजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक टल गई थी। रामविलास पासवान की अचानक तबियत बिगड़ने पर चिराग पासवान अपने पिता को देखने के लिए अस्पताल चले गए थे। 

दरअसल सीट बंटवारे को लेकर भी एलजेपी को एनडीए में तनातनी का सामना करना पड़ रहा है। चिराग को उनकी मनचाही संख्या में सीटों की हिस्सेदारी नहीं मिल पा रही है जिसे लेकर अभी तक उम्मीदवारों की घोषण अटकी हुई है। पार्टी एनडीए के साथ रहेगी या फिर नए रास्ते और नए विकल्पों का रुख करेगी इसी फैसले को लेकर ससंदीय बोर्ड की बैठक तलब की गई थी। जेडीयू के साथ तल्ख रिश्तों की वजह से एलजेपी एनडीए से विदाई ले सकती है। एकतरफ जेडीयू नीतीश कुमार की अगुवाई में चुनाव लड़ने की प्रस्ताव दे रही है तो वहीं एलजेपी नेता चाहते हैं कि चिराग पासवान को सीएम फेस के तौर पर प्रोजेक्ट किया जाए। साथ ही एलजेपी की तरफ से मांगी गई सीटों पर भी पेंच उलझा हुआ है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com