Breaking News
Home / ताजा खबर / आरजेडी के सामने बड़ी मुश्किल, साथ छोड़ रहे हैं सिपहसालार ?

आरजेडी के सामने बड़ी मुश्किल, साथ छोड़ रहे हैं सिपहसालार ?

बिहार विधानसभा चुनाव सिर पर आ चुके हैं और पार्टियों में झगड़े खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं। पहले महागठबंधन में खींचतान और फिर एनडीए के दलों में तनातनी के साथ ये सिलसिला लगातार जारी है। हालांकि महागठबंधन के दलों में सीट बंटवारे पर सहमति तो बन गई लेकिन अब पार्टियों के अंदर नेताओं के रुठने मनाने का दौर शुरू हो गया है। इसी को लेकर लालू प्रसाद यादव एंड फैमिली की पार्टी आरजेडी से अहम खबर सामने आ रही है।

दरअसल खबर है कि आरजेडी के कई विधायक पाला बदलने की योजना तैयार कर रहे हैं। दरअसल शनिवार को आरजेडी की अगुवाई में महागठबंधन के दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर सहमति बनी थी। आरजेडी, कांग्रेस और वामदलों ने बिहार की अलग-अलग सीटों से चुनाव लड़ने पर फैसला लिया है। वहीं इस फैसले के बाद खबर है कि 144 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले आरजेडी के कई विधायक अपना टिकट कटने से खासे नाराज हो गए हैं। और अब आशंका है कि ये सभी लोग पार्टी बदलकर चुनाव में दस्तक दे सकते हैं।

दरअसल आरजेडी के कई सिटिंग विधायक ऐसे हैं जिनकी सीट गठबंधन के दूसरे दलों के हिस्से आ गई है। जिसकी वजह से आरजेडी नेताओं का टिकट कट गया और इसे लेकर अब नाराजगी पनप रही है। खबरों के मुताबिक ऐसे लगभग आधा दर्जन आरजेडी विधायक हैं जो टिकट की उम्मीद लगाए बैठे थे और चुनाव लड़ने की तैयारी भी कर चुके थे लेकिन अब उनकी उम्मीदों पर पानी फिर चुका है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ये तमाम नेता अब आरजेडी का दामन छोड़कर किसी दूसरे दल में एंट्री कर सकते हैं।

वहीं पार्टी से मिल रही अंदरूनी जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय जनता दल बिहार चुनाव के पहले चरण के लिए किसी भी वक्त अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकता है। बिहार चुनाव को लेकर चरणबद्ध तरीके से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान पार्टी करेगी। ताकि उम्मीदवारों को अपने इलाके में चुनाव प्रचार के लिए जरूरी वक्त मिल सके। दरअसल बिहार चुनाव में महागठबंधन के घटक दलों में आरजेडी 144 सीट, कांग्रेस 70 सीट, सीपीआई 6 सीट, सीपीएम 4 सीट और 19 सीटों पर सीपीआई माले चुनाव में उतर रही हैं। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com