Breaking News
Home / ताजा खबर / RBI से चोरी करने से नहीं चलेगा सरकार का कामः राहुल गांधी

RBI से चोरी करने से नहीं चलेगा सरकार का कामः राहुल गांधी

कांग्रेस पार्टी ने RBI (भारतीय रिजर्व बैंक) की ओर से केंद्र सरकार को 1.76 लाख करोड़ रुपये दिए जाने की निंदा की है. बता दें, सोमवार को आरबीआई के सेंट्रल बोर्ड ने बिमल जालान पैनल की सिफारिशें मंजूर करते हुए कैपिटल रिजर्व से केंद्र सरकार को 1.76 लाख करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है.

 

RBI के इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने ट्विटर पर लिखा-उर्जित पटेल और विरल आचार्य डटे हुए थे. उन्हें जाने पर मजबूर किया गया. तब RBI के किले में सेंध लगी थी, अब किला ही ध्वस्त कर दिया गया है. RBI अपने ही फलसफे के खिलाफ चला गया. सरकार को कुछ फंड मिला लेकिन किस कीमत पर?

 


 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया- “प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री के पास उनके खुद के द्वारा बनाए गए आर्थिक संकट का कोई समाधान नहीं है. आरबीआई से चोरी करने से काम नहीं चलेगा. यह डिस्पेंसरी से एक बैंड-एड खरीदकर गोली लगने के घाव पर लगाने जैसा है.”

कांग्रेस के मीडिया प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस कदम को ‘राजकोषीय आत्महत्या’ बताया, और पूछा कि क्या यह सिर्फ संयोग है कि बजट की गणना में गायब राशि और आरबीआई से उधार ली गई 1.76 लाख करोड़ की राशि बराबर है.

उन्होंने इसके बाद इशारा किया कि यह रकम बीजेपी के करीबी मित्रों को बचाने के लिए है.

Writen by – Heeta Raina

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com