Breaking News
Home / ताजा खबर / सूरत-ए-हालः फिर गैस चैंबर बनने की ओर दिल्ली-एनसीआर, गाजियाबाद सबसे प्रदूषित

सूरत-ए-हालः फिर गैस चैंबर बनने की ओर दिल्ली-एनसीआर, गाजियाबाद सबसे प्रदूषित

सेंट्रल डेस्क सिमरन गुप्ता:-   कमजोर पड़ी हवाओं से एक बार फिर दिल्लीएनसीआर स्मॉग का चैंबर बनता जा रहा है। तीन दिनों से हवा की गुणवत्ता में गिरावट केसाथ ही बृहस्पतिवार को गाजियाबाद और नोएडा की हवागंभीरस्तर तक खराब हो गई। गाजियाबाद तीसरे दिन देश का सबसेप्रदूषित शहर है। वहीं, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद और दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांकबेहद खराबऔरगंभीरकी सीमा रेखा पर है।मौसम विभाग के मुताबिक बृहस्पतिवार को हवा की पांच किमी प्रति घंटा रही। वहीं, मिक्सिंग हाइट तीन से चार किमी के बीच रही।हालांकि, हवाओं की दिशा ने थोड़ी राहत दी। पूर्वी उत्तर पूर्वी दिशा से दिल्ली पहुंच रही हवाओं के साथ पराली का धुआं नहीं पहुंचसका। 


 

इससे प्रदूषण में धुएं का हिस्सा बुधवार के 14 फीसदी की तुलना में पांच फीसदी ही रह गया। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक, लगातार तीसरे दिन गाजियाबाद देश में सबसे प्रदूषित है। यहां वायु गुणवत्ता सूचंकाक 416 रिकार्ड किया गया, जबकिनोएडा का आंकड़ा 402 रहा।


 

कल से राहत मिलने की उम्मीद

सफरका कहना है कि शुक्रवार को भी मौसम में बड़ा फेरदबल नहीं होगा। हवा की गुणवत्ता और खराब होगी। दिल्लीएनसीआर मेंहवा गंभीर स्तर पर रहेगी। हालांकि शनिवार दोपहर बाद पश्चिमी विक्षोभ से हवा की चाल तेज होगी। इससे वायु गुणवत्ता सुधरेगी। फिरभी हवा बेहद खराब रहेगी। रविवार को यह खराब स्तर में पहुंच सकती है।

https://www.youtube.com/watch?v=ahTBVxr5gsQ&t=21s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com