Breaking News
Home / छात्र के विचार / अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

दरभंगा से वरुण ठाकुर-आज दिनांक 30 जनवरी 2019 को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दरभंगा इकाई के द्वारा मारवाड़ी महाविद्यालय में स्वामी विवेकानंद मेमोरियल प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का समापन सह पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता मारवाड़ी महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ श्याम चंद्रगुप्त किये। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलानुशासक डॉ अजीत कुमार चौधरी, विशिष्ट अतिथि M.R.M.महाविद्यालय के शिक्षक डॉक्टर कन्हैया चौधरी, डॉ हेमपति झा, डॉक्टर कन्हैया जी झा उपस्थित थे। सभी अतिथियों ने स्वामी विवेकानंद एवं सरस्वती जी के प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किये।

 

वहीं मुख्य अतिथि डॉ अजीत चौधरी ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा स्वामी विवेकानंद मेमोरियल प्रतिभा खोज प्रतियोगिता छात्रों के लिए एक अच्छे कार्यक्रम का पहल है इस कार्यक्रम से छात्र-छात्राओं में प्रोत्साहन का भाव जगेगा।  डॉ कन्हैया चौधरी ने कहा कि विद्यार्थी परिषद के द्वारा विभिन्न तरह का कार्यक्रम आयोजन किया जाता है छात्र हित के लिए या संगठन विगत कई वर्षों से दरभंगा में छात्रों के लिए प्रतियोगिता परीक्षा ऐसे कार्यक्रम आयोजन करती है इससे छात्र-छात्राओं को विभिन्न तरह का लाभ मिलता है

वही मारवाड़ी महाविद्यालय शिक्षक डॉ हेमपती झा ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद जी भारत के एक दार्शनिक थे जिन्होंने पूरी दुनिया में हिंदुत्व का परचम लहराया उनका मानना था कि युवा किसी भी देश की वह शक्ति है जो देश को विकसित और दुनिया की ताकत बनाने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं  डॉ कन्हैया जी झा ने कहा कि विद्यार्थी परिषद के द्वारा स्वामी विवेकानंद मेमोरियल प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का एक छात्र छात्राओं के लिए प्रतिभा जगाने का एक अच्छा पहल है।

 

इस प्रतियोगिता में छात्राओं को भाग लेना चाहिए ताकि अपना अंदर का प्रतिभा को निखार सकें। वहीं मारवाड़ी महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ श्यामचंद्र गुप्त ने संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थी परिषद के द्वारा स्वामी विवेकानंद मेमोरियल प्रतिभा खोज प्रतियोगिता छात्र-छात्राओं के लिए एक अच्छा पहल का किया गया है। उन्होंने बताया कि स्वामी विवेकानंद अपने विचारों व ओजस्वी भाषण से पूरे विश्व में भारतीय संस्कृति और सनातन धर्म की गहरी छाप छोड़ी शिकागो में दिया गए उनका ऐतिहासिक भाषण आज भी उतना ही प्रासंगिक हैं और हमें भारत की समृद्ध संस्कृति विरासत का आभास करता है। उन्होंने कहा कि ऐसे ऐसे कार्यक्रम छात्र-छात्राओं के लिए लगातार होना चाहिए।

वहीं इस प्रतियोगिता मे प्रथम मेहबूब आलम, द्वितीय सुशील कुमार गुप्ता ,तृतीय आतिफ एवं चयनित 20 प्रतिभागीयो को संतावना पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय के अध्यक्ष मुकेश कुमार झा कर रहे थे धन्यवाद ज्ञापन जिला संयोजक सुरज मिश्रा कर रहे थे। वही मुख्य रूप से ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के छात्र संघ के महासचिव उत्सव कुमार पराशर , अ०भा०वि०प० के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कुन्दन मिश्रा,सुरज चौधरी,मणिकांत ठाकुर, पिन्टु भंडारी,आदित्य कुमार झा, नगर सह मंत्री रामनारायण पंडित,अनुप आनंद,आशुतोष गौरब,महाविद्यालय परिषद् सदस्य अभिषेक कुन्दन, चन्द्रानंद महराज इत्यादि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

About News10India

Check Also

बम-बम बोलबम के नारों से गूंजायमान हो गया दरभंगा का अलीनगर

देश भर में धूमधाम और हर्षोल्लास के संग मनाया गया महाशिवरात्रि का पावन त्योहार। दरभंगा …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com